Wed. Nov 21st, 2018

नेपाल सीमा से सटे अररिया जिला में सप्ताह जस्ने भारतीय आजादी पखवारा के तहत बिभिन कार्यक्रम

माला मिश्रा, विराटनगर । पंचम दिवस, पूर्ण समर्पण । आजादी के मतवालों ने क्या जश्न की आगाज की है, मन झूम उठा। कल की गूँज जो उठी अररिया फॉरबिसगंज के धरती से, हिंदुस्तान के कोने कोने तक पहुँच रही है  ।

दोस्तों जश्न ए आजादी को इस मुकाम तक एक उत्साह तक मानाने की मेरी परिकल्पना तो वर्षो से है, और आप सबको पता है मैं जहां भी रहूं, आजादी का जश्न जरूर मनाता हूँ और कारवां का साथ हर जगह मिलता है, लोगों में देशभक्ति की जूनून अभी भी सबसे बढ़कर है, जी हाँ कट्टरपंथी विचारधारा हो या ढुलमुल करती मानसिकता, सिहर जाने वाली सोच हो या इन सबसे बेखबर अपनी रोजी रोटी में उलझा कोई भी हिंदुस्तानी, जब बात आती है देश की तो सब एक हैं, सब का जोश और उत्साह एक साथ एक नए आयाम पे होता है ।

इस वर्ष मैं जश्न ए आजादी का पैग़ाम दुनिया के कोने कोने तक पहुंचने का ठाना है और ये आप सब के बिना कतई संभव नहीं है ।

आप सब जहाँ भी हैं, जिधर भी हैं, देश में या विदेश में बस तो तिरंगा मांगिये हर हिंदुस्तानी से एक उनके घर लगाने को दूसरा अपने कारवां में शामिल करने को, ये आह्वान मेरा अररिया के लोगों ने बखूबी से समझा है और विशाल मात्रा में आकर आगे सहयोग किया है और आज उसी कर परिणाम है की कल हजारों लोगो ने तिरंगा यात्रा निकाल कर पूरे शहर में भ्रमण किया और पूरे जनमानस ने जोर शोर से भाग लिया ।

नेताजी सुभाष के प्रतिमा पे माल्यार्पण और संध्या में दीप प्रज्वलन वाकई में अद्भुत दृश्य था, धन्यवाद् आज के तकनीकी का मैं हर संभव कार्यक्रम को लाइव वीडियो द्वारा देख कर आनंदित हो रहा था और यहाँ से पैग़ाम बाँट रहा था ।

सात अगस्त से यात्रा की अगुवाई करने मैं भी पहुँच रहा हूँ और आठ अगस्त को द्विजदेनी हाई स्कूल, फॉरबिसगंज के मैदान से एक विशाल सभा का आयोजन भी किया गया है, आप सब आमंत्रित हैं, आइये जश्न मानते है हम सब मिलकर । वन्दे मातरम आपका फूल सिंह

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of