Mon. Dec 10th, 2018

पप्पु कन्स्ट्रक्सन विरुद्ध कारवाही, सम्पूर्ण टेण्डर प्रक्रिया में रोक

काठमांडू, २० नवम्बर । सरकार ने पप्पु कन्स्ट्रक्सन के ऊपर कारवाही प्रक्रिया शुरु किया है । सरकारी निर्णय अनुसार अब पम्पु कन्स्ट्रक्सन कोई भी टेण्डर प्रक्रिया में सहभागी नहीं हो पाएगा । निर्धारित समय में काम सम्पन्न करने में असफल कंपनी के रुप में चित्रित करते हुए सिक्टा सिंचाई आयोजना ने प्रधामन्त्री तथा मन्त्रिपरिषद् कार्यालय मातहत रहे सार्वजनिक खरीद अनुगमन कार्यालय के सक्षम कारवाही के लिए सिफारिश किया था । सिक्टा के सिफारिश अनुसार ही पप्पु के ऊपर कारवाही की गई है ।
मंगलबार सार्वजनिक खरीद अनुगमन कार्यालय ने एक सूचना प्रकाशित करते हुए कहा है कि अगर पप्पु कन्स्ट्रक्सन को तत्काल अन्य खरीद कार्य संबंधी जिम्मेदारी दी जाती है तो देश को थप नोक्सानी भूगतता पड़ सकता है । कार्यालय को यह भी कहना है कि पप्पु को अगर ठेक्का प्रक्रिया में सहभागी की जाती है तो विकास निर्माण में बाधा अवरोध भी सिर्जना हो सकती है, जिसके चलते जनता की जीवनस्तर में नकारात्मक असर पड़ सकता है ।
कार्यालय ने सूचित किया है कि जब तक पप्पु को व्ल्याक–सूची से नहीं हटाया जाएगा, तब तक उसको सार्वजनिक खरीद प्रक्रिया में सहभागी नहीं किया जाए । स्मरणीय है, सिक्टा आयोजना ने गत कार्तिक २९ गते पप्पू को व्ल्याक–सूची में रखा था ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of