Sun. Nov 18th, 2018

पूर्व प्रधानमन्त्री तथा एमाले अध्यक्ष केपी शर्माओली का पुत्ला दहन

कपिलवस्तु–18

संविधान संशोधन के प्रस्ताव का बाधक का आरोप लगाते हुए कांगे्रस, माओवादी केन्द्र और मधेसी दल के कार्यकर्ताओं ने शनिबार तौलिहवा में पूर्व प्रधानमन्त्री तथा एमाले अध्यक्ष केपी शर्माओली का पुत्ला दहन किया है । मधेसी जनता की भावना के अनुसार बर्तमान सरकार द्वारा पेश संविधान संशोधन के प्रस्ताव को एमालेले विफल करने का प्रयास कर रही है इसे तत्काल बन्द करने की माँग उन सबने की है ।

तौलिहवा स्थित प्रशासन चोक के आगे पुत्ला दहन के क्रम में केपी ओली और एमाले के बिरुद्ध चर्का नाराबाजी किया । संघीय समाजबादी फोरम के जिला अध्यक्ष सतिश चन्द्र गुप्ता ने कहा कि सरकार द्वारा लाए गए प्रस्ताव में प्रदेश नम्बर ५ से कुछ पहाडी जिला को निकाल कर नया प्रस्ताव लाकर सरकार ने मधेसी की भावना की कदर की है ।

किनतु इस प्रस्ताव के उपर एमाले बखेडा कर रही है इस कार्य को बन्द करने का आग्रह उन्होंने किया । इसी बीच ११ दल ने संयुक्त प्रेस बिज्ञप्ति निकाल कर सरकार द्वारा दर्ता कराए गए संशोधन प्रस्ताव में एमाले द्वारा किए गए व्यवहार से समाज में हालत बिगड सकती है इसलिए इसकी भर्तस्ना की है । संशोधन प्रक्रिया में एमाले और उनके नेता बाधकबन रहे हैं । अगर यह कार्य नहीं रुका तो एमाले के विरुद्ध कडा प्रतिवाद की चेतावनी भी दी गई

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of