Sun. Oct 21st, 2018

पृथ्वीनारायण शाह का २९३ वाँ जन्म दिन के अवसर में राष्ट्रीय एकता दिवस

3नेपालगञ्ज ,(बाँके)पवन जायसवाल २०७१ पौष२८ गते ।
नेपाल की एकीकरणकर्ता पृथ्वीनारायण शाह का २ सौ ९३ वाँ जन्म दिन विभिन्न कार्यक्रम के साथ मनाया गया ।
लोेकतन्त्र की स्थापना के बाद सरकार ने राष्ट्रीय एकता दिवस तथा पृथ्वी जयन्ती मनाना छोडने के बाद भी नागरिक स्तर में बिभिन्न कार्यत्रम करके राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया गया है ।
पौष २७ गते शनिवार को मनाया गया पृथ्वी जयन्ती के अवसर पर पृथ्वीनारायण शाह के शालिक में माल्यार्पण सहित श्निवार नेपालगन्ज में बिभिन्न कार्यक्रम करके मनाया ।
नेपाल एकीकरण में मुख्य भूमिका निर्वाह किया पृथ्वीनारायण शाह की योगदान को कभी भूलना नही चाहिए सतमार्ग अभियान नेपाल क्षेत्रीय समिति नेपालगन्ज और पृथ्वी नारायण अध्ययन प्रतिष्ठान नेपालगन्ज बां“के के सयुक्त आयोजन में माल्यपर्ण कार्यक्रम सम्पन्न हुआ है । राष्ट्रीय एकता तथा अखण्डता खलबलाने की संभावना बढ्ते गई इस अवस्था में पृथ्वीनारायण 9शाह की ऐतिहासिक भूमिका और योगदान को स्मरण करना  ज्यादा सान्दर्भिक होगी समिति ने बताया है ।
देश की सभी भू–भाग और सभी वर्ग समाज की समग्र समून्नति के लियें स्वच्छ और सही राष्टी«य प्रयास जरुरी रही है सतमार्ग अभियान नेपाल के केन्द्रीय सदस्य तथा क्षेत्रीय संयोजक गोविन्द पहाडी ने बताया ।
पौष २७ गते शनिवार को नेपालगन्ज बाजार के त्रिभुवन चौक में पृथ्वीनारायण शाह के यादों में किया गया माल्यर्पण कार्यक्रम में विभिन्न व्यक्तित्वओं ने शाह के फोटो में माल्यर्पण किया था ।
कार्यक्रम में विभिन्न वक्ताओं ने स्वः पृथ्बी नारायण शाह की व्यक्तित्व और योगदान की चर्चा कियें थे । समृद्ध नेपाल निर्माण न होने तक शाह की सपना अधुरी रहेगी केन्द्रीय सदस्य पहाडी ने बताया ।
कार्यक्रम में नेपाल शिव सेना के केन्द्रीय सदस्य किशोर लामा, राष्ट्रीय नागरिक संघर्ष समिति के केन्द्रीय सदस्य महेश विष्ट, सत्यमार्ग अभियान बा“के जिला के अध्यक्ष तारा वली, लक्ष्मी पोखरेल लगायत लोगों ने उन की व्यक्तित्व की पं्रशसा करते हुयें श्रद्धासुमन प्रकट किया पत्रकार दिनेश ठाकुर ने यह जानकारी दी।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of