Wed. Oct 17th, 2018

प्रदेश को आगे बढ़ाने की जिम्मेदारी प्रदेश सरकार का ही हैः मन्त्री यादव

जनकपुर, ५ अक्टूबर । उपप्रधान एवं स्वास्थ्य तथा जनसंख्यामन्त्री उपेन्द्र यादव ने कहा है कि प्रदेश को किस तरह आगे बढ़ना है, उसकी जिम्मेदारी अब प्रदेश सरकार का ही है । जनकपुर अञ्चल अस्पताल के लिए नव निर्मित बहिरंग विभाग को बिहीबार उद्घाटन करते हुए उन्होंने कहा कि लोकसेवा आयोग तथा करार सेवा आयोग मार्फत कर्मचारी को भर्ती कर प्रदेश के लिए आवश्यक कामकारवही तथा विकास निर्माण संबंधी काम को आगे बढ़ना चाहिए । उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश को स्रोतसाधन सम्पन्न बनाने के लिए संविधान संशोधन की आवश्यकता है ।
जनकपुर अञ्चल अस्पताल का नाम परिवर्तन कर प्रदेशिक बनाने के लिए भी स्वास्थ्य मन्त्री यादव ने प्रदेश सरकार को सुझाव दिया । गुणस्तरीय स्वास्थ्य सेवा प्रवाह के लिए भी उन्होंने अस्पताल प्रशासन तथा कर्मचारियों को निर्देशन दिया है ।
कार्यक्रम में बोलते हुए प्रदेश नं. २ क मुख्यमन्त्री लालबाबु राउत ने कहा कि स्वास्थ्य सेवा प्रदेश सरकार के मातहत आ गया है । अस्पताल में किसी भी प्रकार की अनियमितता न करने के लिए आग्रह करते हुए उन्हों ने कहा कि अगर कोई अनियमिता होगी तो प्रदेश सरकार चुप रहनेवाला नहीं है । उन्होंने आगे कहा– ‘कर्मचारी व्यवस्थापन अब प्रदेश सरकार करेगी । गुणस्तरी सेवा के लिए सभी काम करने के लिए प्रदेश सरकार तैयार है । अगर अनियमित तरिका से कर्मचारी भर्ती की गई है तो उसको खारीज किया जाएगा ।’
कार्यक्रम में स्वास्थ्य सेवा विभाग से उपलब्ध करीब ४ करोड रुपयां बराबर की स्वास्थ्य उपकरण जनकपुर अञ्चल अस्पताल को हस्तान्तरण किया गया था ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of