Tue. Sep 25th, 2018

प्रदेश १,२ और ३ के मूख्यमंत्री हुवा नियुक्त, जानिए पुरी विवरण


हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, १५ फरबरी ।
प्रदेश नंबर १ के मुख्यमंत्री पद पर नेकपा एमाले प्रदेश संसदीय नेता शेरधन राई नियुक्त हुए हैं । एमाले और माओवादी केंद्र गठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री के उम्मीदवार राई को प्रदेश प्रमुख प्रा. डॉ. गोविंद बहादुर तुम्बाहांग ने आज मुख्यमंत्री के रूप में नियुक्त किया ।
राई कल विराटनगर स्थित वीरेंद्र सभागृह में शपथ ग्रहण और छोटे आकार की मंत्रिपरिषद का गठन करने की तैयारी में हैं ।
इसी तरह प्रदेश नंबर २ के मुख्यमंत्री पद पर संघीय समाजवादी फोरम नेपाल के नेता मोहम्मद लालबाबू राउत नियुक्त हुए हैं । प्रदेश प्रमुख रत्नेश्वर लाल कायस्थ ने प्रदेश प्रमुख के कार्यालय जनकपुरधाम में उन्हें नियुक्ति पत्र प्रदान किया था । राउत आज पद तथा गोपनीयता की शपथ लेतें हुयें मंत्रिपरिषद का गठन भी किया । संघीय समाजवादी फोरम के प्रस्ताव और राष्ट्रीय जनता पार्टी के समर्थन में वे मुख्यमंत्री नियुक्त हुए हैं ।
कल ही प्रदेश नंबर २ के सभामुख सरोज कुमार यादव ने पद तथा गोपनीयता की शपथ ली है । प्रदेश नंबर २ के प्रमुख रत्नेश्वर लाल कायस्थ ने कल शाम को उन्हें पद तथा गोपनीयता की शपथ दिलाई ।
दूसरी तरफ प्रदेश नंबर ५ के मुख्यमंत्री पद पर एमाले प्रदेश संसदीय दल के नेता शंखर पोखरेल नियुक्त हुए हैं । पाँच नंबर प्रदेश के प्रमुख उमाकांत झा ने पोखरेल को मुख्यमंत्री पद पर नियुक्त किया ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of