Thu. Oct 18th, 2018

प्रदेश-२ : संविधान दिवस कि काला दिवस ? मंत्री और मूख्यमंत्री गौण, कर्मचारियों नें मनाया संविधान दिवस

 

हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, १९ सेप्टेम्बर ।
जनकपुरधाम – प्रदेश नं. २ के मुख्यमन्त्री तथा मन्त्री संविधान दिवस के विरोध मे होते हुयें भी मन्त्रिपरिषद कार्यालय के कर्मचारीयों नें धुमधाम के साथ संविधान दिवस मनाया गया हैं ।

प्रदेश सरकार के मुख्यमन्त्री तथा मन्त्रीयों संविधान के सर्मथन वा विरोध में किसी भी प्रकार कार्यक्रम नहीं किया फिर भी मुख्यालय मे रहे कर्मचारी और सुरक्षा प्रमुखों नें वृक्षारोपण कर के संविधान दिवस मनाया हैं ।

प्रदेश २ के मुख्य सचिव राजेश्वरमान सिंह के नेतृत्व मे कर्मचारीओं ने प्रदेश २ के मन्त्रालय रहे जनकपुर चुरोट कारखाना के परिसर मे वृक्षारोपण तथा एक–आपस में शुभकामना आदान–प्रदान करके संविधान दिवस मनाया हैं । सुरक्षा निकाय के प्रमुखों के उपस्थिति मे कर्भड हल के मैदान मे वृक्षारोपण के साथ हि शुभकामना अदान–प्रदान कार्यक्रम किया गया था इस बात की जानकारी मूख्य सचिव सिंह ने दी । इस कार्यक्रम में प्रदेश २ के कोई भी मन्त्री सहभागी नहीं हुवा था ।

प्रदेश २ के सत्तारुढ दल संघीय समाजवादी फोरम ने प्रदेश २ मे आज काला दिवस मनानें के केन्द्र के निर्देशन के लिए वह गौण हैं , लेकिन सत्ता साझेदार के हि रुप में रहे दुसरा दल राष्ट्रिय जनता पार्टी नेपाल ने प्रदेश २ मे काला दिवस मना रहें हैं ।

आज असोज ३ गते संविधान दिवस मनानें के लिए संघीय सरकार ने सातों प्रदेश को राष्ट्रिय दिवस के रुप मे मनानें के लिए परिपत्र किया था फिर भी प्रदेश २ के सरकार ने कोई मतलब नहीं किया हैं ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of