Wed. Nov 21st, 2018

प्रधानन्यायाधीश पराजुली विरुद्ध आठ न्यायाधीश द्वारा इजलास बहिष्कार

काठमांडू, १३ मार्च । सर्वोच्च अदालत के आठ न्यायाधिशों ने प्रधानन्यायाधीश गोपाल पराजुली विरुद्ध इजलास बहिष्कार किया है । उन लोगों का कहना है कि अपने सुझाव विपरित प्रधान न्यायाधीश गोपाल पराजुली ने न्याय सम्पादन से अलग होने से इन्कार किया है, इसीलिए पराजुली संलग्न इजलास बहिष्कार करना पड़ा । निर्णय अनुसार मंगलबार के लिए तय पराजुली संलग्न इजलास में कोई भी न्यायाधीश सहभागी नहीं हुए हैं ।
स्मरणीय है, न्यायाधीश चालेन्द्र शमशेर जबरा ने इससे पहले ही पराजुली संलग्न इजलास बहिष्कार किया था । उन्होंने कहा है कि प्रधानन्यायाधीश पराजुली का पदावधि गत श्रावण महिना में खत्म हो चुका है, इसीलिए प्रधानन्यायाधीश के साथ इजलास में रहना ठीक नहीं है । जब इस तरह प्रधान न्यायाधीश पराजुली विवाद में आ गए, तब अन्य आठ न्यायाधिशों ने भी प्रधानन्यायाधीश को सुझाव दिया कि अब विवाद के बीच इजलास में रहना ठीक नहीं है, आप बहार रहिए । लेकिन प्रधान न्यायाधीश पराजुली ने इस सुझाव को इन्कार किया । इस तरह प्रधान न्यायाधीश पराजुली के विरुद्ध इजलास बहिष्कार करनेवाले न्यायाधीश हैं– हरिकृष्ण कार्की, सपना प्रधान मल्ल, आनन्द मोहन भट्टराई, ईश्वर खतिवडा, विश्वम्भरप्रसाद श्रेष्ठ, अनिलकुमार सिंह, दीपकराज जोशी और प्रकाशसिंह राउत ।
अन्य बांकी इजलास जारी है । अर्थात् प्रधानन्यायाधीश पराजुली सहित न्यायाधीश तेजबहादुर केसी, ओमप्रकाश मिश्र और डम्बरहादुर शाही, दीपककुमार कार्की और टंक मोक्तान, केदार चालिसे और शारदाप्रसाद घिमिरे, पुरुषोत्तम भण्डारी, मिरा खड्का और बम बहादुर श्रेष्ठ का इजलास जारी है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of