Fri. Nov 16th, 2018

प्रधानमंत्री ओली का चीन दौरा अपेक्षाकृत निश्कर्ष पर पहुँचा हैंः परराष्ट्रमंत्री प्रदीप ज्ञवाली

प्रदीप ज्ञावली, परराष्ट्रमन्त्री

हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, २३ जून ।
परराष्ट्रमंत्री प्रदीप ज्ञवाली ने कहा अपेक्षा के अनुसार ही प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली का चीन दौरा निश्कर्ष तक पहुँचा हैं ।
बेइजिंग से लाहसा जाने के दौरान छेन्दुविमान स्थल पर नेपाली पत्रकारों के साथ बातचीत करतें हुए परराष्ट्रमंत्री ज्ञवाली ने कहा ट्रान्स हिमाल यातायात संजाल में नेपाल और चिन जोडने के बिषय में महत्वपूर्ण सम्झौता हुवा हैं ।
इसीतरहा, चीन के स्वशासित क्षेत्र तिब्बत में रह रहें नेपाली ने नागरीकता और पासपोर्ट की समास्या का समाधान करने का प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली से आग्रह किया हैं ।
चीन के दौरे के क्रम में प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली ल्हासा पह्ुचें थें उसी दौरान वहा रहने वाले नेपाली ने पासपोर्ट और नागरीकता की समास्या का समाधान करने का आग्रह किया हैं ।
नेपाली महावाणिज्य दूतावास द्धारा आयोजीत कार्यक्रम में नेपाली व्यापारीओं ने दों देशों के बिच रहें व्यापार,वाणिज्य तथा सहयो के संभावित अन्य क्षेत्र के बिषय में प्रधानमंत्री को जानकारी कराई थी ।
प्रधानमंत्री ओली ने कहा नेपाली समुदाय की शिकायातो को संबोधीत करने के लिए हम तयार हैं और इस बिषय में तिब्बत सरकार के साथ बातचित करेंगें ।
कार्यक्रम में गृहमंत्री रामबहादुर थापा,परराष्ट्रमंत्री प्रदीपकुमार ज्ञवाली, उर्जा, जलस्रोत तथा सिँचाई मंत्री बर्षमान पुन, भौतिक पूर्वाधार तथा यातायात मंत्ती रघुवीर महासेठ लगायत की सहभागीता थी ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of