Mon. Oct 22nd, 2018

प्रधानमंत्री देउवा पत्नी आरजू के साथ कल जाएँगें भारत दौरे पर, इन विषयों पर होगी बातचीत

हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, २३ अगस्त ।
प्रधानमंत्री शेरबहादूर देउवा ने भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मैत्रीपूर्ण निमन्त्रण पर कल भारत के राजकीय दौरे पर जानेवालें हैं । प्रधानमंत्री देउवा के साथ में उन्की पत्नी डाँ आरजू राणा देउवा, उपप्रधानमंत्री एवं परराष्ट्रमंत्री कृष्णबहादूर महरा, मंत्री, संसद, सचिव तथा उच्च सरकारी अधिकारी भारत दौरे पर जाएगें । ये जानकारी परराष्ट्र मंत्रालय ने दि ।

उपप्रधानमंत्री कृष्णबहादूर महरा ने कहा की प्रधानमंत्री देउवा के दौरे को फलदायी बनाने के लिए द्धिपक्षीय बिचारबिमर्श करने के लिए कार्यसुची तय कि गई हैं ।

आज अपने हि कार्यकक्ष में बातचीत करतें हुए परराष्ट्रमंत्री महरा ने कहा की प्रधानमंत्री के भारत दौरे के दौरान खास कर तराई क्षेत्र के बाढ़ और डुबान नियन्त्रण,द्धिपक्षीय व्यापार और विकास निर्माण के बिषयों पर बिचारबिमर्श किया जाएगा । उन्होंने कहा की इस के अलावा सिमा में रहें बाँध तथा चुरे संरक्षण के संबन्धीत बिषय पर भी बिचारबिमर्श किया जाएगा ।

इसी वीच, परराष्ट्रविदों ने प्रधानमंत्री शेरबहादूर देउवा के आसन्न भारत दौरे के दौरान भारत के साथ किएगए पुराने सम्झौते के कृयान्वयन पर जोर देने की जरुरत बताई हैं । आज काठमाण्डू में आयोजीत साक्षात्कार में परराष्ट्रबिदों ने इस बात का जिक्र किया ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of