Thu. Apr 25th, 2019

प्रधानमंत्री द्वारा फागुन १ गते राेजगार कार्यक्रम घाेषणा

काठमाडौं–११ फरवरी

 

सरकार  इसी फागुन १ गते प्रधानमन्त्री रोजगार कार्यक्रम घोषणा करने जा रही है । श्रम, रोजगार तथा सामाजिक सुरक्षा मन्त्री गोकर्ण विष्ट ने सोमबार पत्रकार सम्मेलन कर के कहा कि फागुन १ गते बुधबार काठमाडौं में एक कार्यक्रम में के  बीच प्रधानमन्त्री केपी शर्मा ओली इस कार्यक्रम की घोषणा करने की औंपचारिक जानकारी दी है ।

उन्हाेंने कहा कि संविधान  परिकल्पना के साथ समाजवादउन्मुख अर्थतन्त्र निर्माण करने की परिकल्पना काे साकार करने के लिए सरकार  सभी नागरिकाें काे रोजगार के लिए न्यूनतम व्यवस्था करने के लिए प्रधानमन्त्री रोजगार कार्यक्रम शुरु करने जा रही हे ।

सरकार द्वारा लाए जाने वाले इस कार्यक्रम में बेरोजगार भत्ता और निर्वाह भत्ता वितरण करने की  व्यवस्था करने जा रही है । मन्त्री विष्ट ने कहा कि बेरोजगार व्यक्ति काे एक आर्थिक वर्ष में न्यूनतम साै दिन बराबर के रोजगारी, रोजगार सूचना, परामर्श और सहजीकरण, व्यवसायिक तथा सीप विकास तालिम देने की व्यवस्था भी  करने जा रही है ।

बेरोजगार परिवार काे रोजगारी प्राप्त नही हाेने की अवस्था में रोजगारी नही मिलने के दिन में न्यूनतम पारिश्रमिक का ५० प्रतिशत के दर से  रकम निर्वाह भत्ता के रुप में उपलब्ध कराना प्रधानमन्त्री रोजगार कार्यक्रम में उल्लेख है । मन्त्री विष्ट ने कहा कि सबकाे रोजगार कि व्यवस्था करना सरकारके इस कार्यक्रम में है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of