Thu. Nov 15th, 2018

प्रधानमन्त्री ने भूकम्प से क्षतिग्रस्त लाप्राक नमुना वस्ती का शिलन्यास किया

२१ आश्विन, काठमाण्डौ ।

प्रधानमन्त्री पुष्पकमल दाहाल ‘प्रचण्ड’ ने गैरआवासीय नेपाली संघ (एनआरएनए) द्वारा  बनाये जा रहे गोर्खा के लाप्राक स्थित एकीकृत नमुना वस्ती का शिलन्यास  किया है।

laprak_foundation-laying
आज सुबह लाप्राक पहुँचे  प्रधानमन्त्री प्रचण्ड ने ६ सय १२ घर बनाये जाने वाले एक आकर्षक नमुना वस्ती का शिलन्यास किया । इस अबसर पर गैरआवासीय नेपाली संघ के अध्यक्ष शेष घले और प्रधानमन्त्री प्रचण्ड ने एनआरएन द्वारा बनाये गये बस्ती विकाश गुरुयोजना का संयुक्तरुप में अनावरण किया।

प्रधानमन्त्री ने कहा कि लाप्राक की वस्ती से पुरे देश को नयाँ  सन्देश  जायेगा  । ‘यह केवल एकीकृत वस्ती ही नही है, यह नमुना वस्ती भी है ’ उन्होंने कहा इससे देश को नयाँ सन्देश और इसे देख की देश सैकरो नयाँ वस्ती का निर्माण होगा |

भूकम्प से  घर बिहीन हुये एक हजार परिवार को घर निर्माण कर के प्रदान किये जाने की घोषणा  गैरआवासीय नेपाली संघ ने की थी | उसी घोषणा अन्र्तगत गोर्खा के  लाप्राक में एकीकृत नमुना वस्ती बने जा रही है  । इस वस्ती निर्माण के लिए सभी खर्च गैरआवासीय नेपाली संघ द्वारा की जायेगी। इस अबसर पर अध्यक्ष घले न खा कि अब कुछ ही दिन में निर्माण का कम सुरु होगा और आगामी १२ महिना के अंदर निर्माण सम्पन्न होने का लक्ष्य लिया गया है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of