Thu. Apr 25th, 2019

प्रहरियों को किसी की दलाली या चापलूसी करने की जरुरत नहीं ः ओली

मंगलबार राष्ट्रीय प्रहरी प्रशिक्षण प्रतिष्ठान ने आयोजित  प्रहरी निरीक्षक के १७८ वें दीक्षान्त समारोह को सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री ओली ने कहा कि प्रहरी कर्मचारी  के बढुवा सहित न्यायोचित प्रणाली स्थापना करने के लिए सम्बन्धित निकाय को निर्देशन दिया जा चुका  है ।  प्रहरी के काम शान्ति और अमनचयन कायम रहे इसलिए उन्होंने कहा कि, ‘हाकिम और ऊपर के कर्मचारी की दलाली नही करें,  प्रहरी दलाली करने के लिए नहीं है, दमन करने के लिए भी नहीं है । प्रोमोशन  के लिए किसी को रिझाने की जरुरत नहीं है  । कार्यसम्पादन मूल्यांकन के आधार में प्रमोशन की न्यायोचित प्रणाली स्थापना का निर्देशन हो चुका है ।’
उन्होंने गर्व के साथ कहा कि कार्य क्षेत्र में संलग्न कर्मचारी को न्यायोचित प्रणाली के विकास के बाद सरुवा बढुवा के लिए किसी को भी भेदभाव महशूश नहीं करना पडेगा ।
ओली ने कहा कि सरकार किसी भी पक्षपात, कोशेली वा चाकडी के पक्ष में नहीं है । ऐसी व्यवस्था को जड से उखाड फेंकने के लिए सक्रिय हो गई है ।
प्रहरी को अन्य देश के अपेक्षा किसी भी हिसाव से कमजोर नहीं बनने देंगे कहते हुए  प्रधानमन्त्री ओली ने आवश्यक भौतिक, आर्थिक और प्राविधिक सहयोग उपलब्ध कराने की प्रतिबद्धता जताई हैं ।
इस अवसर में ८३ पुरुष और १२ महिला करके कुल ९५ इन्सेक्टर पास आउट होने की जानकारी दी । ऐसे हीं तालिम के क्रम में प्रथम द्धितीय और तृतीय होने वाले को सम्मानित भी किया था । प्रहरी कर्मचारी को बढुवा के लिए न्यायोचित प्रणाली स्थापना करने के लिए सम्बन्धित निकाय को निर्देशन दे दिया गया है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of