Tue. Dec 11th, 2018

प्रियंका-निक की शाही शादी के कुछ अंदाज

नई दिल्ली। प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास की शाही अंदाज में की गई, शादी की तस्वीरें सामने आ गई हैं, जिनमें अभिनेत्री राल्फ लारेनका 75 फुट लंबे वेल के साथ सफेद रंग का क्रिश्चियन गाउनपहने दिखाई दे रही हैं जो उनकी खूबसूरती में चार चांद लगा रहा है।
राजकुमारी डायना के वेडिंग गाउन का वेल 25 फुट लंबा था, जिसे किसी शाही शादी के लिए सबसे लंबा गाउन वेल कहा जाता है जबकि प्रियंका की दोस्त पूर्व अभिनेत्री मेगन मर्केल का गाउन वेल 16 फुट लंबा था। मर्केल ने डायना के छोटे बेटे से शादी की है।
प्रियंका और निक ने जाेधपुरके उमेद भवन पैलस में एक दिसंबर को ईसाई रीति रिवाजों से शादी की थी। इसके बाद दोनों ने दो दिसंबर को हिंदू परंपराओं के अनुसार शादी की।
दंपति ने अपने मेहंदी और संगीत समारोह की कई तस्वीरें साझा की थी लेकिन दोनों समारोह की मुख्य तस्वीरें मंगलवार को पीपुल मैगजीन ने जारी की। अमेरिका की इस पत्रिका के पास शादी समारोह की तस्वीरों का अधिकार प्राप्त था।
प्रियंका (36) ने मैगजीन से कहा, ‘हर लड़की का अपनी शादी के दिन प्रिंसेज बनने का सपना होता है लेकिन मैं जो चाहती थी, उसकी कभी कोई योजना नहीं बनाई थी।’ उन्होंने कहा कि 26 वर्षीय निक ने अपने-अपने धर्म का सम्मान करने के लिए ईसाई और हिंदू दोनों रीति रिवाजों से शादी करने का सुझाव दिया था।
अभिनेत्री ने कहा, ‘इसने मेरा दिल छू लिया। हमारे करीबी परिजनों और दोस्तों के साथ भारत में दो बड़ी शादियां करना अविश्वसनीय रहा।’ मैगजीन द्वारा तस्वीरें जारी करने के बाद दंपति ने एक-दूसरे के लिए भावुक संदेशों के साथ तस्वीरें साझा की। निक को टैग करते हुए प्रियंका ने लिखा, ‘और अब हमेशा के लिए शुरुआत होती है…’
निक ने हिंदू रीति रिवाज से हुई शादी की तस्वीर साझा करते हुए लिखा, ‘मेरी जिंदगी का सबसे खुशनुमा पल।’
गलियारे में परिवार के किसी पुरुष सदस्य के साथ चलने की परंपरा को तोड़ते हुए दुल्हन प्रियंका अपनी मां मधु चोपड़ा के साथ पहुंची। प्रियंका के पिता अशोक चोपड़ा का साल 2013 में निधन हो गया था।
प्रियंका सफेद रंग के वेडिंग गाउन में आकर्षक लग रही थी। प्रियंका लॉरेन द्वारा डिजाइन किए हुए गाउन को पहनने वाली पहली अभिनेत्री बन गई हैं। अभिनेत्री ने बालों का कसकर जूड़ा बनाया हुआ था और बोल्ड लाल रंग की लिपिस्टक लगाई हुई थी जो उनके लुक को पूरा कर रहे थे। उन्होंने हाथ में फूलों का गुलदस्ता ले रखा था।
अपनी मां डेनिस जोनास के साथ गलियारे में आए निक ने राल्फ लॉरेन का पर्पल लेबल टक्सीडो पहना हुआ था।
ऐसा कहा जाता है कि इस लेबल का दोनों की जिंदगी में खासा महत्व है क्योंकि प्रियंका और निक ने राल्फ लॉरेन की डिजाइन की हुई ड्रेस में ही 2017 मेट गाला में भाग लिया था।
भारतीय अभिनेत्री ने कहा कि यह उनके लिए बेहद भावुक क्षण था और वह थोड़ी बहुत ‘नर्वस’ थीं। उन्होंने कहा, ‘मेरी आंखों में आंसू थे। मैं उन्हें रोक नहीं पा रही थी। मुझे लगा कि मैं थोड़ी नर्वस और डरी हुई थी। लेकिन जैसे ही पर्दा उठा और मैंने उनका चेहरा देखा तो लगा कि सब कुछ सही हो गया और मैं जानती थी कि मैं अपनी जिंदगी का सबसे अच्छा फैसला ले रही हूं।’
‘जेलस’ जैसा हिट देने वाले गायक ने कहा यह उनके लिए सबसे उत्तम शादी थी, यह ऐसा पल था जिसके लिए उन्होंने पूरी जिंदगी इंतजार किया। निक ने कहा, ‘शादी समारोहों के दौरान भावनाएं चरम पर थीं खासतौर से पश्चिमी रीति रिवाज से शादी के दौरान। आप जानते हैं कि आप अपनी पूरी जिंदगी उस पल के बारे में सोचते हैं। ईमानदारी से कहूं तो मैंने कभी सोचा नहीं था कि यह इतना शानदार होगा। वे बेहद भावुक पल थे।’
पहले शादी समारोह में हल्के रंगों के कपड़ों के बाद नव दंपति ने हिंदू रीति रिवाज से शादी के लिए गहरे लाल और सुनहरे रंग का चयन किया। प्रियंका ने सब्यसाची का लाल रंग का बेहद दिलकश लहंगा पहना। डिजाइनर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर बताया कि कोलकाता के 110 कशीदाकारों ने 3,720 घंटों में यह लहंगा तैयार किया।
दुल्हन के आभूषणों में हीरे, पन्ने और 22 कैरेट सोने के साथ जापानी मोतियों का इस्तेमाल किया गया। निक ने इस मौके पर सब्यसाची की डिजाइन की हुई हाथ से बुने रेशम की सुनहरे रंग की शेरवानी पहनी और उसके साथ चिकन का दुपट्टा लिया तथा चंदेरी कपड़े का साफा बांधा। सुनहरे रंग की जूतियां और हीरे की माला उनके लुक को पूरा कर रही थी।
दंपति सोमवार को दिल्ली में रिसेप्शन के लिए रवाना हो गया। उससे पहले ‘बिदाई’ समारोह हुआ। प्रियंका ने कहा, ‘मुझे अच्छा लगा कि हमारी शादी धर्मों का मिला जुला रूप रही। हम जिन खूबसूरत परंपराओं के साथ पले-बढ़े उसी का पालन किया। हमारे धर्मों के बीच समानताओं का पता चलना अद्भुत रहा।’ प्रियंका और निक की शादी का पूरा वीडियो PeopleTV.com की साइट पर है।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of