Sun. Oct 21st, 2018

प्रेस मञ्च के अध्यक्ष में आशीष गुप्ता

नेपालगञ्ज,(बाके) पवन जायसवाल, २०७३ भाद्र २७ गते ।
प्रेस मञ्च बाके जिला के आगामी नेतृत्व के लिये अध्यक्ष पद में आशीष गुप्ता को भाद्र २५ गते शनिवार को सर्वसम्मत से चयन किया गया है ।
शनिवार नेपालगञ्ज में बैठी बैठक ने पत्रकारों की एक जमघट से मञ्च के अध्यक्ष में आशीष गुप्ता सहित ११ सदस्य की कार्यसमिति सर्वसम्मतों से चयन किया गया है ।
वह जमघट से उपाध्यक्ष पद में उदयराज जायसवाल, सचिव पद में नन्दलाल साहु, सह—सचिव में शशी गुप्ता, कोषाध्यक्ष में रुवी साई को चयन किया गया है । इसी तरह मञ्च की सदस्यों में सुनीता यादव,् प्रकाश नेपाली, रिमझिम केवट, आलोक मिश्रा,और राधेश्याम धोवी को चयन किया गया है ।
जमघट ने नया“ कार्यसमिति चयन की साथ साथ पन्ना—लियाकत प्रेस पत्रकारिता पुरस्कार स्थापना भी किया है । नेपाल पत्रकार महासंघ बा“के शाखा के संस्थापक सभापति लियाकत अली और वरिष्ठ पत्रकार तथा प्रेस स्वतन्त्रता सेनानी पन्नालाल गुप्त की नाम में वह पुरस्कार स्थापना किया गया है नव अध्यक्ष आशीष गुप्ता ने बताया ।
यह प्रेस पत्रकारिता पुरस्कार से बा“के जिला में क्रियाशिल और मधेश की मुद्दा तथा सवाल में पत्रकारिता मार्फत महत्वपूर्ण योगदान पहुचाने वाले एक ब्यक्ति पत्रकार को पुरस्कृत किया जाएगा अध्यक्ष आशीष गुप्ता ने जानकारी दी ।
जमघट में बोलते हुये अवधी पत्रकार संघ के केन्द्रीय अध्यक्ष सूर्यलाल यादव ने संस्थापक तथा वरिष्ठ पत्रकारों की सम्मान में पत्रकारिता पुरस्कार स्थापना करना एकदम अच्छी काम की शुरुवात किया गया है बताया । उन्हों ने मञ्च बा“के जिला में निरन्तर क्रियाशील रही है आगामी दिनों में मधेश की मुद्दा हमारी सञ्चार माध्यमों में कम मात्रा में प्राथमिकता पा रही है इस लिये वह सवालों को प्राथमिकता में रख के आगे बढ्ने के लिये शुभकामना दिया था ।
मञ्च की गठित कार्यसमिति ने मधेश की सवाल तथा मधेशी समुदाय की बिकास में पत्रकारिता मार्फत सहयोग पहु“चाएगी, मधेशी समुदाय में पत्रकार उत्पादन करेगी तथा पिछडे हुये समुदाय की मुद्दाओं की उठान करने के लिये बताया ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of