Mon. Oct 22nd, 2018

फेसबुक ने बचाई महिला की जान

२२अगस्त

अमेरिका में एक 61 वर्षीय महिला की जान फेसबुक की वजह से बच गई। लेस्ली कॉन नाम की यह महिला स्वीमिंग पूल में फंस गई थी। उसने खुद को बचाने के लिए फेसबुक का सहारा लिया। उसने मदद के लिए इस सोशल नेटवर्किंग साइट पर संदेश पोस्ट किया। इसके बाद लेस्ली को फेसबुक के एक ग्रुप के सदस्यों ने बचा लिया।

न्यूयॉर्क डेली की खबर के अनुसार अमेरिका के न्यूहैंपशायर की निवासी लेस्ली कॉन पिछले शुक्रवार को स्वीमिंग पूल में फंस गई थी। वह पूल में गई थी जहां से वापस लौटते वक्त पूल की सीढ़ी टूट गई और वह पानी के अंदर फंस गई। पानी से बाहर निकलने का और कोई रास्ता नहीं था। आसपास कोई था भी नहीं, जो उनकी पुकार सुन मदद के लिए चला आए। उनके पास मोबाइल फोन भी नहीं था कि वह मदद के लिए किसी को फोन कर सकें।

खबर के अनुसार लेस्ली ने बताया कि तीन घंटे तक संघर्ष करने के बाद वह पूल पोल तक पहुंचीं और उसकी मदद से उस कुर्सी को खींचा, जहां उनका आई-पैड पड़ा था। किसी तरह आई-पैड तक पहुंच उन्होंने फेसबुक पर एपिंग स्क्वॉक्स ग्रुप पेज पर एक एसओएस संदेश लिखा।कॉन ने कहा, ‘मैं जल्द से जल्द लोगों का ध्यान अपनी ओर केंद्रित करना चाहती थी इसलिए मैंने 911 के साथ फेसबुक पर संदेश लिखा। कुछ ही मिनटों के भीतर लोगों के संदेश आने लगे। कॉन के एक पड़ोसी ने संदेश देखा और जल्दी से मौके पर पहुंचकर उन्हें स्वीमिंग पूल से निकाला। ब्रेस्ट कैंसर से उबर चुकीं लेस्ली ने कहा कि वह लोगों की प्रतिक्रियाओं से अभिभूत हैं।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of