Sat. Apr 20th, 2019

फोरम नेपाल के साथ वार्ता के लिए राजपा नेपाल द्वारा वार्ता समिति का गठन

radheshyam-money-transfer

काठमाडौं–२० मार्च

संघीय समाजवादी फोरम नेपाल के साथ वार्ता करने के लिए राष्ट्रीय जनता पार्टी (राजपा) नेपाल ने वार्ता समिति गठन किया है ।फागुन २९ गते से चैत १ गते तक ह्यात होटल में हुए राजपा नेपाल के गोप्य बैठक में यह निर्णय किया गया है । चैत १ गते फोरम नेपाललगायत विभिन्न दलाें के साथ वार्ता करने के लिए राजेन्द्र महतो काे संयोजक बनाया गया था इस  वार्ता समिति काे चैत ५ गते मात्र पूर्णता मिली है ।
वार्ता समिति में संयोजक महतो हैं और अन्य सदस्याें में वृषेशचन्द्र लाल, रमेश यादव, सुनिल रोहित और केशव झा शामिल है ।
फोरम नेपाल ने मंसिर २३ गते केन्द्रीय समिति की बैठक से पार्टी के उपाध्यक्ष राजेन्द्र श्रेष्ठ के संयोजकत्व में वार्ता समिति गठन किया था । वार्ता समिति गठन करने पर भी अब तक   राजपा नेपाल के साथ काेई औपचारिक वार्ता नहीं हुई थी।
इस बीच अध्यक्षमण्डल के सदस्य महेन्द्रराय यादव के संयोजकत्व में प्रदेश सरकार संयोजन समिति भी गठन किया गया है । उस समिति में यादवसहित मृगेन्द्रकुमार सिंह यादव, गज्जाधर यादव और डा. विजय सिंह शामिल हैं ।
अनिल कुमार झा के संयोजकत्व में स्थानीय तह संयोजन समिति समेत गठन किया गया है , इस समिति में झा सहित मनिष सुमन, सीपी सिंह, गजेन्द्रकुमार मण्डल, सुरेश सिंह, नवकिशोर सिंह, मैथुर चौधरी, मनोज यादव और दीपककुमार हैं । इसी तरह, राजकिशोर यादव के संयोजकत्व में केन्द्रीय प्रशिक्षण विभाग गठन किया गया है ।
इस विभाग में सदस्य के रुप में  जितेन्द्र सिंह, शिवप्रसा पटेल, हरेन्द्र यादव, सन्तोष मेहता हैं । यह विभाग राजनीतिक सम्बन्धी प्रशिक्षण देने वालि संघ संस्था समेत प्रशिक्षण के लिए सम्पर्क करेगी।
प्रदेश २ के सरकार की नीति तथा कार्यक्रम में प्रदेश के गौरव का योजनाओं की पहचान करना और प्राथमिकता के साथ आगे बढाने केलिए  प्रदेश सरकार काे आग्रह करना साथ ही राजपा और फोरम के संयुक्त बैठक  प्रदेश २ के सरकार का साझा न्युनतम कार्यक्रम बनाने का पहल करने का निर्णय लिया गया।
अनिल झा नेतृत्व की समिति राजपा नेपाल के नेतृत्व एवं प्रतिनिधित्व  और समग्र प्रदेश २ भीतर के स्थानीयाें और  स्तर के निर्वाचित एवं अन्य सरकारी निकायाें के साथ सहकार्य में सहजता के लिए संयोजन करने का  बैठक में निर्णय किया गया ।
इसी तरह, चक्रीय प्रणाली अनुसार अध्यक्षमण्डल के संयोजक में शरतसिंह भण्डारी काे नियुक्त किया गया है । दाे दाे महिना में अध्यक्षमण्डल संयोजक बदलने के प्रावधान अनुसार भण्डारी संयोजक बने है् । बैशाख में महाधिवेशन नहीं हाेने की अवस्था में जेठ ५ गते तक संयोजक रहेंगे । उसके बाद अनिल झा और राजकिशोर यादव दाे दाे महिने के लिए  संयोजक बनेंगे ।

 

 

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of