Thu. Mar 21st, 2019

बाँके के कम्दी में निःशुल्क कान स्वास्थ्य शिविर

radheshyam-money-transfer

11
नेपालगंज(बाके), पवन जायसपवाल,२०७३ पौष १० गते ।
बाके जिला के कम्दी–९ डलैयपुर स्थित ज्ञान दीप माध्यमिक विद्यालय नेपाल जुनियर रेडक्रस सर्कल के आयोजन में निःशुल्क कान स्वास्थ्य शिविर पौष ८ गते शुक्रवार सम्पन्न हुआ है ।
बालबालिकाओं में अधिक दिखाई पडनेवाली कान स्वास्थ्य समस्याए को न्यूनीकरण करने के लिये विद्यालय में अध्ययनरत छात्र,छात्राओं को लक्षित करके कान स्वास्थ्य शिविर संचालन किया गया ।
ब्रिनोज कान स्वास्थ्य सामुदायिक सेवा केन्द्र नेपालगंज के प्राविधिक सहयोग में संचालन हुआ शिविर में ३ सौ ६८ लोग बालबालिकाए ने कान परीक्षण कराया था । परीक्षण की क्रम में सब से अधिक कान धूल गर्दा जमा होने की समस्या दिखाई पडी थी । इस कै साथ साथ कान की जाली फुटा १२ लोगों मध्ये ५ लोगों की अप्रेशन के लिये सिफारिस किया गया ज्ञानदीप माध्यमिक विद्यालय जुरेस शिक्षक नायक राजेन्द्र प्रसाद सिग्देल ने जानकारी दिया ।
आयोजित १ दिन की शिविर में कान की परीक्षण करने की साथ साथ कान में जमा हुआ गन्दगी की सफाई और निःशुल्क औषधी वितरण किया गया था ।

2
ब्रिनोज कान स्वास्थ्य सेवा केन्द्र के रामबहादुर बोहरा और यमुना बुढाथोकी ने प्राविधिक सहयोग किकया था और व्यवस्थापन कार्य में ज्ञानदीप माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक रामकुमार वि.सी. और शिक्षक नायक राजेन्द्र प्रसाद सिग्देल लगायत शिक्षक परिचालन किया गया था प्रहलाद विश्वकर्मा ने जानकारी दी ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of