Sat. Apr 20th, 2019

बाँके जिला की बेतहनी में किटनाशक युक्त मच्छरदानी वितरण

radheshyam-money-transfer

नेपालगन्ज/(बाँके) पवन जायसवाल
बाँके जिला की डुडुवा गावँपालिका वार्ड नंं २ बेतहनी में स्थानीयवासियों को किटनाशक युक्त मच्छरदानी (झूल) वितरण किया गया है । डुडुवा गावँपालिका वडा नंं. २ बेतहनी अन्र्तगत के विभिन्न गावँ के करके करीब ६ हजार १० लोग परिवार को मच्छरदानी (झुल) वितरण किया गया है ।
बेतहनी स्वास्थ्य चौकी में चैत्र ९ गते शनिवार को आयोजित कार्यक्रम में गावँपालिका के अध्यक्ष नरेन्द्रकुमार चौधरी ने स्थानीयवासियों को मच्छरदानी (झूल) प्रदान करके शुभारम्भ किया था । उन्हों ने यह क्षेत्र औलो की उच्च जोखिम होने की नाते यह मच्छरदानी (झूल) से रोग न लगने देनें से बचाने में सहयोग मिलेगी कहते हुये गावँपालिका ने समेत स्वास्थ्य सेवा अभियान संचालन कर करी है बताया ।


नेपाल सरकार, सेभ द चिल्ड्रेन और लाइफलाईन नेपाल की सयुक्त सहयोग में वार्ड नं.२ के वडा कार्यालय की संयोजन में वह मच्छरदानी (भुूmल) वितरण किया गा २ नं. के वडाध्यक्ष गजेन्द्र कैराँती ने बताया । मच्छरदानी (झूल) वितरण कार्यक्रम में वडाध्यक्ष गजेन्द्र कैराँती, कार्यपालिका सदस्य लिलावती यादव, वडासदस्य रेखादेवी खटिक लगायत लोगों की उपस्थिति रही थीे ।
बाँके जिला की डुडुवागावँपालिका ३ और बैजनाथ गावँपालिका की वार्ड नं. १, २ और ३ औलो की उच्च जोखिम में रही है इस लिये उस बचने के लिये किटनाशकयुक्त मच्रदानी (झुूल) वितरण किया गया है लाइफ लाईन के फिल्ड अफिसर रवि पाठक ने बताया । ५ वर्ष से ज्यादा उमेर के दुई लोग बराबर एक पीस के दर से मच्छरदानी (झूल) वितरण किया गया है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of