Tue. Oct 23rd, 2018

बाँके जिला में युवा दिवस भब्यता की साथ मनाया गया

नेपालगन्ज÷(बाँके) पवन जायसवाल, २०७४ श्रावण ३० गते ।

 


१७ वीं अन्तरराष्ट्रीय यूुवा दिवस २०१७ को १२ अगस्ट को अन्तरराष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर बाके जिला में जिला युवा समिति, कार्यालय कीे आयोजना में बाँके जिला में रहकर काम करनेवाले विभिन्न सामाजिक संघसंस्थाओं के सहकार्य में भव्यता की साथ मनाया गया ।
बाँके जिला के नेपालगन्ज के मुख्य चौक धम्बोझी से प्रभात फेरी निकाली गई वह प्रभात फेरी नेपालगन्ज उपमहानगरपालिका कार्यालय स्थित सिएसटी होटल में पहुँचकर समारोह में परिणत हुई थी ।
आज के यूुवा समारोह में बाँके जिला में रहकर विभिन्न क्षेत्र में कार्यरत ५ यूुवाओं को दोसाला ओढाकर सम्मान भी किया गया था । सम्मानित होनवालों में राजनीतिक क्षेत्र से नेपालगन्ज उपमहानगरपालिका की उपमेयर उमाथापामगर, बालबालिकाओं के क्षेत्र में कार्य करनेवाले बापत युवा साहिलअन्सारी, कलाकारिता की क्षेत्र से केशवशर्मा और लागुू औषध विरुद्ध में काम करने वाले अभिराज क्षेत्री और पशुुपालन कृषक उद्यमी बीरेन्द्र राना को भी प्रमुख अतिथि तथा जिला समन्वय समिति के सभापति अजय श्रीवास्तव ने दोसल्ला ओढाकर सम्मान किया था ।
जिला युवा क्लव सञ्जाल, प्लान नेपाल, सेफ द चिल्ड्रेन, राइजिङ आइडल्स, स्याक नेपाल, बाँके युुनेस्को क्लब, सुूचना तथा मानवअधिकार अनुुसन्धान केन्द्र, नेपाल युुवा परिषद, बाँके, सामाजिक विकास मञ्च, बास नेपालगन्ज, चिर्यस क्रियटिन नेपाल, एसओएस बालग्राम लगायत की संस्थाओं ने कार्यक्रम को सफल बनाने में अपनी भूुमिका निभाई थी ।


आयोजक ने कार्यक्रम सफल बनाने के लिये सहकार्य करनेवाले सामाजिक संघसंस्था को प्रशंसा पत्र प्रदान किया था ।
वह समारोह में आयोजक की आर से स्वागत मन्त्ब्य जिला यूुवा समिति, कार्यालय के प्रमुख रामसुुरेश यादव ने किया था । कार्यक्रम में बोलने वाले वक्ताओं ने विषेश करके यूवाओं ने अभी स्वदेश में रहकर काम न कर के वो युवा विदेश पलायन होने की प्रक्रिया अधिक बढ रही है बताये थे ।
स्वदेश में श्रम तथा सीप की उचित मूल्य और सम्मान न होने की कारण बाध्यता वश युवाओं ने विदेश जाना पड रहा है यूवाओं तथा सरोकारवालों ने बताया ।
वह कार्यक्रम के प्रमुुख अतिथि जिला समन्वय समिति, बाँके के सभापति अजय कुुमार श्रीवास्तव, जिला युुवा समिति, बाँके के अध्यक्ष कमल बस्नेत, जिला यूवाक्लव सञ्जाल बाँके के अध्यक्ष आशीष वर्मा, प्लान इन्टरनेशनल नेपाल बाँके की स्नेहलता श्रेष्ठ, जानकीगाँवपालिका के प्रमुुख रामनिवास यादव, बास के कार्यकारी निर्देशक नमस्कार शाह और सम्मानित ब्यक्तित्व लगायत लोगों ने अपनी अपनी बिचार रक्खा था ।
दिवस की अवसर पर बाँके जिला में अन्तरक्रिया, सडकनाटक, रक्तदान, वृक्षारोपण, लगायत की कार्यक्रमें सम्पन्न हुई थी कुछ कार्यक्रम होने की क्रम में रही है । वह कार्यक्रम में बा“के जिला की युूवाओं को सक्षम, सक्रिय और उत्पादन शील बनाने के लिये ७ बूुदें सामुुहिक प्रतिबद्धता समेत किया ।
कार्यक्रम की प्रमुख अतिथि जिला समन्वय समिति के सभापति अजय कुुमार श्रीवास्तव ने बाँके जिला के यूवाओं क लिये बिशेष कार्यक्रम बनाकर युवा सशक्तिकरण के लिये कार्य करने के लिये प्रतिबद्धता जाहेर किय ये थे । वह कार्यक्रम जिला युुवा समिति, बाँके के अध्यक्ष कमल बस्नेत की सभापतित्व में सम्पन्न हहुआ था कार्यक्रम की सञ्चालन जिला युवा क्लब सञ्जाल बाँके के महा सचिव हेमराजभट्ट ने किया था ।

 

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of