Thu. Oct 18th, 2018

बाँके जिला रेडक्रस का ३३ वाँ जिला सभा सम्पन्न

IMG_0006नेपालगन्ज,(बाँके) पवन जायसवाल, फाल्गुन ३० गते ।
नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बाँके जिला शाखा का ३३ वाँ  जिला सभा पिपरहवा उपशाखा के अतिथ्य में महेन्द्रनगर प्रशिक्षण केन्द्र मे सम्पन्न हुआ है । नेपाल रेडक्रस सोसाईटी पिपरहवा उपशाखा के सभापति गुलावसिंह ठाकुर के सभापति में सम्पन्न कार्यक्रम मे नेपाल रेडक्रस सोसाइटी के केन्द्रीय उपाध्यक्ष अजीतकुमार शर्मा ने पानस में बत्ती बालकर सभा का उदघाटन करते हुयें मैं बा“के जिला शाखा से रेडक्रस अभियान की शुरु किया बताते  हुयें विपद् और द्वन्द्व प्रभावितो को तत्काल सहयोग करते आया हू“ बताया । नेपाल में नमूना के रुप में नेपाल रेडक्रस रहा है कहते हुयें उन्हों ने इक को अन्तराष्ट्रीय स्तर में पहिचान कराने की रेडक्रसकर्मीयों की उल्लेखनीय योगदान रही है बताया  ।
जिला सभा में सोसाइटी की स्वर्णजयन्ती के अवसर पर विभिन्न पद में रहकर रेडक्रस में अमूल्य योगदान पहु“चाया उत्कृष्ट उपशाखा, जुनियर युवा रेडक्रस सर्कल, स्वयसेवक, कर्मचारीयों को सम्मान किया गया था । इसी तरह आर्थिक वर्ष २०७१÷०७२ के अवधि में रेडक्रस के समाचारों को प्रचार प्रसार में सहयोग करने वापत कालपृष्ठ राष्ट्रीय दैनिक को रु ५ हजार सहित प्रशंसापत्र सहित सम्मान किया गया था ।
सभा को समिक्षात्माक सम्बोधन करते हुयें नेपाल रेडक्रस सोसाइटी बा“के शाखा के सभापति गोवर्धन सिंह सम्झना ने शाखा अन्र्तगत का १४ उपशाखा, १ सौ १६ जुनियर युवा रेडक्रस सर्कल, ३३ सामुदायिक बिपद व्यवस्थापन समिति, १ रेडक्रस कार्यटोली, संस्गथागत सदस्य और ये निकायों के आवद्ध करिब १८ हजार स्वयंसेवक तथा यशस्कर बिशिष्ट, आजीवन और साधारण सदस्य करके करीब २ हजार लोग सदस्यो इस शाखा के संजाल में आवद्ध रहा बात को उल्लेख किया था ।
सभापति सम्झना ने गत आर्थिक वर्ष में नेपाल रेडक्रस सोसाईटी बा“के शाखा ने २ लाख ७० हजार लोगो को मानवीय सेवा प्रदान किया  जानकारी दियें थे ।
IMG_0115नेपाल रेडक्रस सोसाइटी के केन्द्रीय सदस्य सनत कार्की ने बा“के जिला शाखा के हरेक गतिबिधि सरहनीय रहा है कहते हुयें कहते हुयें बिश्व में रेडक्रस ने अपना पहिचान बनाया है बताया । उन्हों ने समाजिक कार्य के लियें नेपाल में एक मात्र निस्वार्थ सेवा करने  वाला संस्था रेडक्रस रहा है बताया ।
सभा में बोलते हुयें जिला प्रसाशन कार्यालय बा“के क प्रशासकीय अधिृकत धर्मानन्द जोशी ने जिला प्रशासन कार्यालय और रेडक्रस के सम्बन्ध नाह और मास जैसा रहा है बताया ।
नेपालगन्ञ्ज उप–महानगरपालिका के कार्यकारी अधिकृत बिष्णुप्रसाद भुषाल ने रेडक्रस के कार्य नगरपालिका की नीति तथा कार्यक्रमका में समावेश रहा है बातो को बताया  रेडक्रस के साथ सम्बन्ध बिगत से ही रही है प्रष्ट किया  ।
जिला सभा में रेडक्रस बा“के शाखा कें मन्त्री अजीज अहमद सिद्धिकी ने बार्षिक प्रगति और प्रस्तावित कार्यक्रम प्रस्तुत किया , कोषाध्यक्ष टकनाथ दाहाल ने गत आर्थिक वर्ष २०७०÷०७१ को आय÷ व्यय, लेखापरीक्षण प्रतिवेदन और आ.बा.२०७२÷०७३ के लियें रु. ४ करोड ४० लाख ४० हजार १ सौ ५० की प्रस्तावित बजेट प्रस्तुत किया था । मन्त्री और कोषाध्यक्ष से प्रस्तुत बजेट को बन्द सत्र में सभासदो ने छलफल करके स्वीकृत किया था ।
रेडक्रस स्वयंसेवकहरुका लागि बाँके शाखाले स्थापना गरेको स्वयंसेवक कल्याणकोषमा सभासद् र अतिथिहरुले रु ४ हजार ५ सय ५ को योग्दान गरेका थिए ।
सभा के उदघाटन शत्र नेपाल रेडक्रस सोसाईटी पिपरहवा उपशाखा के सभापति गुलावसिंह ठाकुर के सभापति में सम्पन्न सभा के बन्द सत्र नेपाल रेडक्रस सोसाईटी बा“के शाखा के सभापति गोवर्धन सिंह सम्झना के सभापतित्व में कार्यक्रम सम्पन्न हुआ था । इसी तरह शुभकामना मन्तव्य व्यक्त करनेवाले में नेपाल पत्रकार महासंघ के बा“के शाखा के पूर्व सभापति शुक्रऋषि चौलागाई, रेडक्रस के अन्तराष्ट्रीय समिति नेपालगञ्ज के प्रमख कबिराम मगर, शान्ति समिति बा“के के संयोजक कृष्ण खरेल लगायत लोगों ने विचार व्यक्त किया IMG_0137था, बा“के शाखा के उपसभापति सुश्री शान्ति श्रेष्ठ ने स्वागत मन्तव्य व्यक्त किया और कार्यक्रम संचालन शाखा के प्रशासन अधिकृत निरञ्जना मल्ल ने किया नेपाल रेडक्रस सोसाईटी शाखा के प्रहलाद विश्वकर्मा ने जानकारी दी है । IMG_0071

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of