Sun. Oct 21st, 2018

बा“के जिला की ३ स्वास्थ्य चौकी की सामाजिक परिक्षण सम्पन्न हुई

नेपालगन्ज÷(बा“के) पवन जायसवाल, जेष्ठ १३ गते ।
जिला जनस्वास्थ्य कार्यालय बा“के की आर्थिक सहयोग में बास नेपालगन्ज की आयोजन में सामाजिक परिक्षण जेष्ठ १२ गते शुक्रवार को सम्पन्न हुई है ।
बा“के जिला की शम्सेरगन्ज स्वास्थ्य चौकी में सम्पन्न कार्यक्रम में बोलते हुयें कार्यक्रम में सरोकार वालों के रुप में आसिन रहें जिला जन स्वास्थ्य कार्यालय बा“के के प्रमुख खिम बहादुर खड्का ने आम नागरिकों ने महसूश करने वाली काम करररने के लिये स्वास्थ्य चौकी की कर्मचारियों को निर्देशन दिया ।
कार्यालय ने प्रवाह करनेवाली सेवा सुविधाए“ को आम नागरिकों तक पहु“चाने में अभियान मुखी कार्यक्रम को प्राथमिकता दिनें के लिये जोड दिया । उन्हों ने कहा उपलब्ध श्रोत साधन को ब्यवस्थित करके नमूना काम कररने के लिये सुझाव दिया ।
बास के उप– निर्देशक हेमराज भट्ट ने सहजीकरण किया कार्यक्रम की स्वास्थ्य चौकी की आर्थिक तथा प्रगति बिवरण ईन्चार्ज धन बहादुर रेग्मी ने प्रस्तुत किया था इसी तरह की गत बर्ष की आम जमघट से तयार किकया गया कार्ययोजना की बारे में जानकारी तथा सामाजिक परिक्षण पूर्व किया गया अवलोकन तथा अन्तरक्रिया की क्रम में प्राप्त बातों को सामाजिक परिक्षक प्रतिक्षा गिरी ने प्रस्तुत की थी ।
करीब अढाई घण्टा लम्बी तक छलफल पश्चात स्वास्थ्य सम्बन्धि सामुदायिक अभिमुखीकरण, आमा समुहओं को सक्रिय बनाने के लिये समुह की बैठक में कर्मचारी उपस्थित होना, कार्यालय की दिवाल तथा गेट निर्माण के लिये प्रयास करना, स्वास्थ्य क्षेत्र में काम करनेवाली संघ संस्थाए“ से समन्वय बढाए“, पूर्ण खोप घोषणा करना लगाए“ लगायत की योजनाए“ निर्माण किया गया है ।
तयार किकया गया योजना कार्यान्वयन में सभी लोगों की प्रतिबद्धता की गई थी । कार्यक्रम में ६५ लोगों की सहभागीता रही थी आम जमघट में धन्यवाद ज्ञापन सहित समापन स्वास्थ्य ब्यवस्थापन समिति सदस्य नारायण प्रसाद थारु ने किया था ।
इसी तरह बा“के जिला की कम्दी स्वास्थ्य चौकी की सामाजिक परिक्षण सम्पन्न हुआ है । स्वास्थ्य चौकी ईन्चार्ज थ्रीमान रोको ने जमघट में स्वास्थ्य चौकी की आर्थिक तथा प्रगति पेश किया था । बास के सामाजिक परिक्षक बामदेव पोखरेल ने सहजीकरण किया था कार्यक्रम में वडा सचिव सुर्य प्रसाद लम्साल, राजनितिक दल के प्रतिनिधि, स्वयम्सेविका लगायत ५२ लोगों की सहभागिता रही थी ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of