Tue. Nov 20th, 2018

बाके जिला के उढरापुर में निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर सम्पन्न

Medical team with doctors
नेपालगन्ज,(बाके) पवन जायसवाल २०७३ माघ, 1 गते ।
बाके जिला से पश्चिम उढरापुर गा.वि.स. वार्ड–७ अन्तर्गत उढरापुर गा“व में आयोजित निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर में ३ सौ ५५ लोग लाभान्वित हुये है ।
विश्व शान्ति महिला संघ–नेपाल बा“के जिला शाखा के आयोजन में स्थित भानु माध्यमिक विद्यालय में आयोजित शिविर में १ सौ ९४ महिला, १ सौ ६१ लोग पुरुष को निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण किया गया था और दवा भी निःशुल्क उपलब्ध कराया गया था ।
महिला तथा बालबालिकाए“ को लक्षित करके आयोजन किया गया वह शिविर में एक वर्ष से लेकर १८ वर्ष तक के ६४ लोग बालबालिकाए“ और सब अधिक उमेर ८८ वर्ष के वृद्ध तथा ७८ वर्ष के वृद्धा ने निःशुल्क स्वास्थ्य परीक्षण कराया और दवा भी निःशुल्क प्राप्त किये थे ।
विश्व शान्ति महिला संघ–नेपाल मार्फत् विश्व शान्ति महिला संघ–जापान के आँर्थिक सहयोग में और ग्रामीण आर्थिक सामाजिक उत्थान केन्द्र बा“के के सहकार्य में सम्पन्न वह विद्यालय परिसर में सुबह १० बजे से लेकर शाम को ४ बजे तक सञ्चालित वह स्वास्थ्य शिविर में गाविस अन्तर्गत वार्ड– नं. १, २, ३ ४, ५, ६, ७, ८ लगायत पडोसी गाविस के विभिन्न गा“व से भी सर्वसाधारण को नेपालगन्ज मेडिकल कालेज के मेडिकल अधिकृत डा. सैयद सद्दाम और डा. अञ्जु सापकोटा ने स्वास्थ्य परीक्षण की थी । बागेश्वरी पोलिक्लिनिक खजुरा की स्वास्थ्यकर्मी श्रीमती रिता रेग्मी श्रेष्ठ ने सेवाग्राहियों को आवश्यक परामर्श दी थी आयोजक संस्था की अध्यक्ष श्रीमती लता शर्मा ने जानकारी दी ।

2
इसी तरह अध्यक्ष श्रीमती लता शर्मा के अनुसार भानु माध्यमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक वुद्धि प्रसाद बन्जारे, सह– प्रधानाध्यापक चेतन प्रसाद पाखरेल, उढरापुर गा.वि.स.के सचिव कृष्णराज रोकाय, उढरापुर स्वास्थ्य केन्द्र के प्रमुख अहेव कृपाराम गडतौला, विश्व शान्ति महिला संघ, बा“के के सचिव चित्रा के.सी., कोषाध्यक्ष नेमफुङ डिङ चौधरी, सह–सचिव तारा के.सी.की सक्रिय सहयोग रही थी ।
शिविर में आ“ख की दर्द, कान से पीप आना, निमोनिया, पेट दर्द, शरीर खुजलहट, महिलाए“ में सुफेद पानी आना लगायत समस्याए“ से पीडित लोग अधिक आये थे चिकित्सक ने जानकारी दी ।
शिविर में स्वास्थ्यकर्मी कृष्ण देवकोटा, नितेश गिरि, निखिल जायसवाल, स्थानीय समाजसेवी राजु धोवी, बागेश्वरी पोलिक्लिनिक खजुरा की स्वास्थ्यकर्मी लगायत लोगों ने सहयोग किया था ।
विद्यालयलाई सहयोग
उसी अवसर में बा“के जिला की पुरानी २०१७ साल में स्थापना हो कर भी भौतिक अभाव झेल रही है विद्यालय की कार्यालय के ग्रामीण आर्थिक सामाजिक उत्थान केन्द्र के ओर से नौ कुर्सी बराबर का नगद रकम और करीब रु.१० हजार बराबर की दवा भी प्रधानाध्यापक वुद्धि प्रसाद बन्जारे को हस्तान्तरण किया ।
प्रधानाध्यापक वुद्धि प्रसाद बन्जारे ने शिविर के माध्यम से विद्यालय के अभिभावक, शिक्षक, विद्यार्थी और गा“व के सर्वसाधारण को स्वास्थ्य परीक्षण किया गया और निःशुल्क दवा उपलब्ध कराया और इस के साथ साथ विद्यालय को सहयोग दिया इस लिये आभार प्रकट किये थे ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

1
Leave a Reply

avatar
1 Comment threads
0 Thread replies
0 Followers
 
Most reacted comment
Hottest comment thread
1 Comment authors
राज Recent comment authors
  Subscribe  
newest oldest most voted
Notify of
राज
Guest
राज

“खजूरा पोलिक्लिनीक” हूनूपर्नेमा अन्यथा हूनगएको जानकारि गराउन चाहन्छू।