Wed. Oct 17th, 2018

बाके जिला में शान्ति के लिये महिला संघ का गठन

upf-women
नेपालगन्ज,(बाके), पवन जायसवाल, २०७३ कार्तिक ९ गते ।
नेपालगन्ज में एक कार्यक्रम का आयोजन कर के शान्ति के लिये महिला संघ गठन किया गया है ।
कार्तिक ८ गते सोमवार नेपालगन्ज में आयोजित महिला की एक जमघट ने शान्ति के लिये महिला संघ बाके जिला में शाखा गठन किया है ।
नेपाल में शान्ति, अन्तर धार्मिक एकता, सामाजिक सद्भाव, आदर्श परिवार की मूल्य मान्यता तथा नैतिक शिक्षा की क्षेत्र में क्रियाशील युनिभर्सल पीस फेडरेशन नेपाल (युपिएफ) अन्तर्गत लता शर्मा की अध्यक्षता में नव गठित विश्व शान्ति के लियें महिला संघ की बा“के जिला समिति की उपाध्यक्ष पद में जीवकला अधिकारी और डिङ चौधरी तथा महासचिव पद में चित्रा के.सी. चयन हुई है ।
इसी तरह १३ सदस्यीय समिति की सदस्यों में चेतना भण्डारी, कल्पना पाण्डेय, कृष्णा खत्री, तारा के..सी., ललिता जैसी, नन्दा भण्डारी, प्रमिला पोखरेल, विष्णु बोगटी लगायत रही है ।
विश्व शान्ति की महिला संघ नेपाल की कोषाध्यक्ष डिभाइन चानस भण्डारी ने युनिभर्सल पीस फेडरेशन नेपाल (युपिएफ) और विश्व शान्ति की महिला संघ की अवधारणा, लक्ष, उद्देश्य तथा कार्यक्रम के बारे में विस्तृत जानकारीमूलक प्रस्तुित की थी । उन्हों ने नेपाल में काठमाण्डौं, ललितपुर, भक्तपुर, चितवन, रुपन्देही, कास्की, सुर्खेत और बा“के जिला में यह संघ की जिला शाखा गठन किया गया है जानकारी दिया ।
उस अवसर पर श्रीमती डिभाइन चानस भण्डारी ने नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को सपथ ग्रहण कराई थी । ग्रहण भी नवनिर्वाचित अध्यक्ष श्रीमती लता शर्मा ने विश्वशान्ति, सामाजिक सद्भाव, आदर्श परिवार की मूल्य मान्यता की अभियान में क्रियाशील संस्था की बारे में अपनी विचार व्यक्त करते हुये प्रतिवद्धता व्यक्त किया ।
वह जमघट में युनिभर्सल पीस फेडरेशन नेपाल (युपिएफ) के राष्ट्रीय तालिम संयोजक रुपसिंह भण्डारी ने सहजीकरण किया था जमघट में करीब तीन दर्जन महिलाए“ की सहभागिता रही थी ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of