Tue. Nov 13th, 2018

बाके जिला में सार्वजनिक तथा निजी समूह गठन किया गया


नेपालगन्ज(बाके) पवन जायसवाल, २०७४ भाद्र।
सूचना और मानवअधिकार अनुुसन्धान केन्द्र बाके की आयोजन में नेपालगन्ज में सार्वजनिक तथा निजि समूह (पिपिडब्लुुजी) भाद्र ९ गते शुक्रवार को गठन किया गया ।
स्थानीय तह में गठित स्थानीय सभा के समुुदाय से आयी शिक्षा, कृषि, स्वास्थ्य की समस्याए समाधान का प्रयास के लिये जिला स्तर में ऐसी समूह गठन किया गया है । जिला समन्वय समिति के संयोजक अजय कुुमार श्रीवास्तव के संयोजकत्व में विभिन्न क्षेत्र से १५ सदस्यीय कार्य समिति गठन किया गया है ।
पारस्परिक जवाफदेहिता परियोजना अन्तर्गत सूचना और मानव अधिकार अनुसन्धान केन्द्र का पूयास में यह समूह गठन किया गया । समूह ने समुुदाय में रहे सरकारी कार्यालय, शिक्षा, कृषि, स्वास्थ्य क्षेत्र प्रवाह करनेवाली सेवा सुुविधा के बारे में जानकारी प्रदान करने का कार्य करते है । शिक्षा, कृषि, स्वास्थ्य का विषय में उत्पन्न समस्याए की समाधान के सलउे जिला स्तर में पैरवी करने की भुुमिका निर्वाह करने के लिये कार्यक्रम निर्देशक रविन्द्र कुुमार ज्ञवाली ने बताया ।
वह कार्यक्रम में बाके के प्रमुुख जिलाअधिकारी रमेश कुुमार केसी ने सेवा प्रदायक संस्थाए सुुशासन, जवाफदेिहता और पारदर्शिता होने के लिये जोड दिया । इसी तरह संयोजक अजय कुुमार श्रीवास्तव ने मै इस इस समूह की नियमित बैठक करना और शिक्षा, कृषि और स्वास्थ्य की विषय पर पैरवी करके समाधान करने की बारे में प्रतिबद्धता समेत किया ।
सूचना और मानवअधिकार अनुुसन्धान केन्द्र बा“के के कार्यकारी निर्देशक राकेश कुुमार मिश्र नो संस्था की और कार्यक्रम की परिचय, उद्धेश्य की बारे में प्रष्ट किया था । कार्यक्रम सूचना और मानवअधिकार अनुुसन्धान केन्द्र बा“के के अध्यक्ष विश्वजीत तिवारी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुआ था ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of