Fri. Nov 16th, 2018

बारिश और भू–स्खलन में १० घर बह गया

नुवाकोट, १९ अगस्त । बारिश, बाढ़ और भू–स्खलन के कारण नुवाकोट जिला में १० घर बह गया है, जिसके चलते लाखों की क्षति हुई है । जिला के विभिन्न स्थानों में यह क्षति हुई है । बाढ़ में घर, पशु–पंक्षी और धनमाल नष्ट हो गया है ।
पुलिस ने कहा है कि सलाखु नदी में बाढ़ आने के कारण किस्पाङ गांवपालिका–३ स्थित कितिलीबगर निवासी ओमबहादुर तामाङ की पक्की घर और घर के भीतर रहे धानमाल, कपडा और नगद ८५ हजार बाढ़ ने नष्ट किया है । इसीतरह सोही स्थान निवासी जितबहादुर तामाङ का ८ रोपनी खेती, रुद्र तामाङ का ३ रोपनी खेत, कृष्णबहादुर तामाङ और नुरबतासीबहादुर तामाङ का ३–३ रोपनी खेत भी बाढ़ ने ले गया है ।
इसीतरह बेलकोटगढी नगरपालिका–११ स्थित अमारे नदी ने स्थानीय हरिभक्त तिवारी की घर और घर में रहे किराना और मांस का पसल बाढ़ में बह गया है, जहाँ ८ लाख से अधिक क्षति पहुँची है । इसीतरह शिवपुरी गांवपालिका–६ थानाभञ्ज्याङ निवासी मनोज लामा और डिलबहादुर लामा का घर भी बाढ़ ने ले गया है, जहां ६ लाख से अधिक क्षति हुई है । तादी गांवपालिका–६ आलडाँडा निवासी डेरबहादुर तामाङ का दो घर, मुकेश तामाङ का एक घर, विदुर नगरपालिका–२ स्थित अर्जुन कसाई का एक घर भी भू–स्खलन के कारण क्षतिग्रस्त हो गया है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of