Wed. Oct 17th, 2018

बार्दिया जिला स्थित बासगढी में स्वास्थ्य शिविर

SAM_1695नेपालगन्ज ९बर्दिया० पवन जायसवाल, २०७१ माघ २८ गते ।
बार्दिया जिला स्थित बासगढी में एस।ओ।एस। बालग्राम नेपालद्वारा सञ्चालित एस।ओ।एस। स्वास्थ्य केन्द्र ने मधुमेह रोगियों के लिये एक दिन का स्वास्थ्य शिविर लगाया गया  ।
शिविर का प्रमुख उदेश्य दिन प्रति दिन बढ़ते जा रहे मधुमेह रोगियों के लिये सर्वसुलभ रूप में औषधि उपचार कराने के साथ–साथ जनचेतना फैलाना  और रोकथाम करना है । ऐसी धारणा प्राथमिक उपचार केन्द्र के संयोजक शिव कुमार चौधरी ने रखी ।
शिविर में उस क्षेत्र में रहनेवाले बिशेष करके मधुमेह रोगों से ग्रसित हुयें बिमारियों का निः शुल्क चेक जा“च किया गया था इस के साथ साथ लैव परीक्षण भी निःशुल्क किया गया था ।  १० दिनों के लिए निःशुल्क औषधि भी बितरण किया गया और  २० दिनों की औषधि में ५० प्रतिशत छुट की व्यवस्था की गयी थी ।
निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर में ६५ लोग मधुमेह रोगियों का उपचार किया गया था । नेपालगंज मेडिकल कालेज के डा। सत्य नारायण गुप्ता ने जा“च किया था । उसीे शिविर में खून का परीक्षण तथा निःशुल्क औषधि सहयोग एस।ओ।एस। स्वास्थ्य केन्द्र तथा पान एशिया बायोटेक, देवराली जनता , क्वेष्ट मेडिसिन और एवोट फर्मा के एमआरों ने सहयोग किया था, एस।ओ।एस। युवालय नेपालगंज उपनिर्देशक तुलाराम बिश्वास ने जानकारी दिया है । इस केन्द्र ने इसी तरह के अन्य निःशुल्क १२ शिविर इस बर्ष में करने का लक्ष्य रक्खा है यह जानकारी केन्द्र के मेडिकल ईन्चार्ज रघुनाथ योगी ने दी ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of