Mon. Oct 22nd, 2018

बालबालिकाओं के साथ अध्ययन अनुभव प्रस्तुत

1नेपालगन्ज,(बाँके) पवन जायसवाल, २०७१ माघ २० गते ।
अमेरिका और भारतीय युवाओं के एक समूह ‘यूथ वीथ अ मिसन’ ने माघ १० गते सोमवार को नेपालगन्ज के पास एक निजी विद्यालय के बालबालिकाओं के साथ अध्ययन अनुभव प्रस्तुत किया है ।
नेपालगन्ज उप–महानगरपालिका वार्ड नंं. ५ स्थित समावेशी हाई स्कूल में अध्यनरत सकडौं विद्याथीर्यों के बीच में उन लोगों ने १२ लोगों का समूह ने संयुक्त रुप में अध्ययन से हुई उपलब्धी, व्यक्तिगत और साझा बुझाई लगायत के विषय पर अनुभव प्रस्तुत किया था ।
‘इस्से विद्यार्थीयों में एक नया“ जोश जा“गर और जिज्ञासा उत्पन्न हुई है ,’ मिसन को नेपालगन्ज तक लाने में संयोजकारी भूमिका निभाया है 3शिक्षक दानियल शाही ने बताया है ‘हमरा उद्देश्य भी यही है कि विदेश की अनुभव बालबालिकाओं तक पहु“चाना है ’
उन लोगों ने समावेशी हाई स्कूल के बालबालिकाओं के साथ अपना  व्यक्तिगत अनुभव मात्र के साथ साथ, सडक नाटक, नृत्य सहित के विभिन्न प्रकार की गतिविधिया“ के  साथ रोचक प्रस्तुतिया“ भी  किया  विद्यालय के प्रिन्सिपल हेमन्तराज काफ्ले ने यह जानकारी दी है ।
उन लोगों ने विद्यार्थीयों का क्षमता अभिवृद्धि करने की कार्यक्रम ज्यादा ही  सार्थक रहा है प्रिन्सिपल हेमन्तराज काफ्ले का कहना है । ‘प्रस्तुतिया“ से हम लोगों को एक नई सिखाई और नैतिक ज्ञान हासिल हुआ है ’, कक्षा १० कृष्णा महरा ने एकदम उत्साहित होकर कही थी ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of