Sun. Nov 18th, 2018

बास-ब्राईटल्याण्ड युवा पुरस्कार कलाकार राज बहादुर साने को

1नेपालगन्ज,(बाके) पवन जायसवाल, २०७२ श्रावण २९ गते ।
हरेक बर्ष अन्र्तराष्ट्रीय यूवा दिवस के अवसर पर प्रदान करने वाला बास-ब्राईटल्याण्ड युवा पुरस्कार— २०१५ कलाकारिता के क्षेत्र में यूवाओं के उत्थान में नबिनतम् कार्य किया कलाकार राज बहादुर साने को श्रावण २८ गते को पुरस्कार प्रदान किया गया ।
बास केन्द्रीय कार्यालय नेपालगन्ज, ब्राईटल्याण्ड स्कूल, राष्ट्रीय युवा महासंघ बा“के शाखा और नेपालगञ्ज यूथ सेन्टर नेपालगञ्ज के संयुक्त आयोजन में श्रावण २८ गते नेपालगन्ज में सम्पन्न बास ब्राईटल्याण्ड युवा पुरस्कार घोषणा तथा बितरण कार्यक्रम तथा युवाओं की नागरिक सहभागिता बिषयक अन्र्तक्रिया कार्यक्रम के बीच प्रमुख अतिथि जिला बिकास समिति बा“के के स्थानीय विकास अधिकारी जीवलाल भुसाल ने सम्मान पत्र, अबीर लगाकर, खादा ओढाकर नगद रु १० हजार रुपैया“ पुरस्कार सहित राज बहादुर साने को सम्मान किया ।
सम्मान सम्मानित युवा राज बहादुर साने ने प्रतिकृया मन्तब्य देते हमने किया संघर्ष के यात्रा में मै सफल हुआ ह“ू प्रतिकृया दिया, मै एक समान्य परिवार में जन्म लिया हू“ निरन्तरको संघर्ष पश्चात सफल हुआ हू“ । सास रहने तक चलचित्र निर्माण में सक्रिय रहने के लियें जो पुरस्कार प्राप्त है उसे मुझे हौसला मिला है बताया ।
राज बहादुर साने बि. सं. २०४४ साल में पिता ड्वागे सार्की और माता कालु सार्की के कोख से जुम्ला जिला के तलिउम”४ में जन्म लिया, बा“के जिला के उढरापुर गाबिस में आकर शिक्षा हासिल किया, राज बहादुर साने ने बि.सं.२०५७ साल से कलाकारिता क्षेत्र में प्रवेश किया । इसी तरह बि.सं.२०६० साल में खै बाल अधिकार टेलिफिल्म, बि.सं.२०६२ में बिजोग भिडियो चलचित्र, बि.सं.२०६४ में सपना अचम्मको, बि.सं.२०६८ में पाठशाला, बि.सं.२०६९ में गुड फ्रेण्ड, बा“धिएको साङ्गलो, बि.सं.२०७१ में पङ्गा, लाटी, द रिटर्न हिरो नेपाली चलचित्र का सफल निर्देशन भी हो चुके है उन के निर्देशन में चलचित्र बृन्दावन बा“के जिला में छाया“कन हो रही है । और उनके निर्देशन में बनी बल्ल खाईस् टेलिचलचित्र एनटिभि प्लस में ८ अँक प्रशारण भी हो चुकी है । लेखन, निर्देशन, निर्माण और अभिनय मे पोख्त राज बहादुर साने ने स्थानीय कलाकारों को भी अवसर देतें आयें हुयें है ।
कार्यक्रम में बा“के जिला के स्थानीय बिकास अधिकारी जीवलाल भुसााल ने कहा देश की सृजना का स्रोत ही युवाओं को सम्मान करना प्रसंसनीय कार्य है उन्हों ने बताया । उन्हों ने कहा युवा परिचालन और सहभागिता के लियें बास की भूमिका एकदम सह्रानीय रही है बताया ।
2कार्यक्रम में बा“के जिला प्रशासन कार्यालय के सहायक प्रमुख जिला अधिकारी जगत बहादुर बस्नेत ने सम्मान कार्य प्रसंसनीय रही है बताया । इसी तरह कार्यक्रम में गैसस महासंघ के बरिष्ठ उपाध्यक्ष गोपाल नाथ योगी, बा“के शाखा के अध्यक्ष प्रभात कुमार ठकुरी, क्षेत्रीय खेलकुद बिकास समिति के अध्यक्ष भीम वली ने मन्तव्य व्यक्त किया था , कार्यक्रम में बास के कार्यकारी निर्देशक नमस्कार शाह ने युथ अवार्ड की पृष्ठ भुमि, उद्धेश्य, छनौट प्रकृया तथा युथ अवार्ड—२०१५ घोषणा किया था ।
नेपालगन्ज स्थित स्वास्तिक काटेज एण्ड रेस्टूरेन्ट में सम्पन्न हुआ कार्यक्रम को बास के महासचिव हेमराज भट्ट ने सञ्चालन किया था, स्वागत युवा महासंघ बा“के शाखा के सचिव कमल शाही ने किया था, धन्यवाद ज्ञापन सहित कार्यक्रम को समापन बास के कार्यबाहक अध्यक्ष मन भण्डारी ने किया था ।
हरेक वर्ष अन्र्तराष्ट्रीय युवा दिवस के अवसर पर बास ने एक सिर्जनशील युवा को इस अवार्ड से सम्मान करते आ रहा है । सन् २०११ से शुरु किया अवार्ड युवा खेलाडी बीनु थापा मगर, सन् २०१२ में हाम्रो समाचार दैनिक पत्रिका के सम्पादक भेषराज बस्नेत और सन् २०१३ में कलाकार क्षेत्र से नेपालगन्ज–१४ निवासी प्रसान्त के.सी., सन् २०१४ में शिक्षा क्षेत्र में सक्रिय किशोर मल्ल ने प्राप्त किया था ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of