Mon. Dec 17th, 2018

बिनोद चौधरी का भारतीय रेलवे में पूजी निबेश

Binod-Chaudhary-1कविता दास, काठमाण्डू , ११ मार्च । नेपाल के प्रसिद्ध उद्योगपति बिनोद चौधरी की  कम्पनी चौधरी ग्रुप ने  भारतीय रेलवे में पूजी निबेश करने की योजना बनायीं है। पीटीआई के साथ हुई बातचीत में चौधरी ने  यह जानकारी दी। बिनोद चौधरी का भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बहुत अच्छा संबध  है । पीटीआई को उदृत करते हुए इकनोमिक टाइम्स ने यह लिखा है । बिनोद चौधरी ने कहा कि हम पूजी निबेश करना चाहते है खासकर भारतीय  रेलवे के आधोगिकीकरण के क्षेत्र में । उन्होने कहा कि भारत के रेलवे में स्टेशन की अबस्था में और ज्यादा  सुधार लाना जरुरी दीखता हैू।

चौधरी ग्रुप ने भारत के  हस्पिटालिटी  क्षेत्र में पूजी  निबेश किया है उसे भी और बढ़ाने की योजना बनाई है । चौधरी ग्रुप लंबे समय से भारत के होटल ताज ग्रुप के साथ कंधे से कंधे मिलते हुए सहकार्य करता आ राहा है , लेकिन भारत  सरकार से अनुमति मिलने पर ही इन सारी योजना पर कार्य होसकता है ।

भारत के बिशाल बाजार में पूजी निबेश करने का अबसर को छोड़ना नहीं  चाहते है,  चौधरी ने पीटीआई   को बताया।

imagesअर्बपति बिनोद चौधरी ने नेपाल के नेबिल  बैंक के साथ अभी   जो समझदारी है  उसे कायम रखते हुए भारतीय बैंक के  क्षेत्र में भी पूजी निबेस करने की  इच्छा जाहिर की  है । फिल हाल  के लिए भारत में रहनेवाले  ८ लाख नेपालियो को मध्यनज़र करते हुए नेबिल बैंक की साझेदारी  ली जा रही है उन्होने  पीटीआई  को बताया  ।

चौधरी ग्रुप ने भारत सहित  ३० देशों में आपनी पूजी निबेश किया है। इसके ग्रुप ने रियल स्टेट,  होटल, टेलिकम, रिटेल,खाद्य उद्योग, इलेक्ट्रोनिक्स और बैंकिङ क्षेत्र मे आपनी पूजी लगाई है।nabil

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of