Thu. Oct 18th, 2018

बिहार में प्रकाशोत्सव पर रहेगा 3 दिन का सरकारी अवकाश

सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई बिहार कैबिनेट की बैठक में इस फैसले पर मुहर लगाई गयी है. बैठक में कैबिनेट ने साल 2017 के सरकारी कैलेंडर में 5 अतिरिक्त अवकाशों को मंजूरी दी है.

*पटना.मधुरेश* १५ दिसिम्बर | राजधानी पटना में आगामी जनवरी माह में होनेवाले प्रकाशोत्सव के अवसर पर राज्य सरकार ने 3 दिनों की सरकारी छुट्टी का एलान किए है. इस मौके पर 3, 4 और 5 जनवरी को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है.

patana

सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई बिहार कैबिनेट की बैठक में इस फैसले पर मुहर लगाई गयी है. बैठक में कैबिनेट ने साल 2017 के सरकारी कैलेंडर में 5 अतिरिक्त अवकाशों को मंजूरी दी है. इसके लिए 5 जनवरी को पटना सिटी के तख़्त हरमंदिर साहिब में होनेवाले 350वें प्रकाशोत्सव के अवसर पर 3 दिनों की छुट्टी घोषित की गयी है.इसके अलावा चंपारण सत्याग्रह के अवसर पर भी अगले साल 17-18 अप्रैल को सार्वजनिक छुट्टी का एलान किया गया है. आपको बता दें कि महात्मा गाँधी के नेतृत्व में अंग्रेजों के खिलाफ हुए इस सत्याग्रह का यह सौंवा साल है.पटना में प्रकाशोत्सव को लेकर प्रशासनिक स्तर पर भी तैयारियां अब अपने अंतिम चरण में हैं. इस अवसर पर देश-विदेश से आनेवाले लाखों श्रद्धालुओं को देखते हुए राजधानी में कई जगह टेंट सिटी बनवाई गयी है । बिहार सरकार ने प्रकाशोत्सव को ऐतिहासिक बनाने के लिए कमर कस लिया है।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of