Mon. Nov 19th, 2018

भरत में नेपाली साहित्यकारों द्वारा पुस्तक बिमोचन


नेपालगन्ज, (बॉके) पवन जायसवाल, २)७४ जेष्ठ ३ गते ।
नेपाली उर्दू साहित्यकारों द्वारा भारत की नानपारा में एक कार्यक्रम के बीच १४ मई आइतवार को पुस्तक बिमोचन किया गया ।
भारत अन्जुमन शाहकारे उर्दू उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष शारिक रब्बानी द्वारा लिखित पुस्तक का बिमोचन नेपाल के बयोबृद्ध उर्दू शायर मोहम्मद अमीन ख्याली ने एक कार्यक्रम के बीच में किया ।
कार्यक्रम में नेपाल के गुल्जारे अदब बाके के अध्यक्ष अब्दुल लतीफ शौक की अध्यक्षता में सम्पन्न कार्यक्रम का सञ्चालन भारत जिला बहराइच नानपारा के उर्दू शायर इन्कलाब अशरफी ने किया था ।
बिमोचन कार्यक्रम में नेपाल की ओर से उर्दू शायर तथा गुल्जारे अदब के सचिव मोहम्मद मुस्तफा अहशन कुरैशी, बाके जिला अदालत नेपालगन्ज के पूर्व शाखा अधिकृत मौलाना नूर आलम मेकरानी, मोहम्मद यूसुफ आरफी, सैय्यद नेपाली और भारत क ीओर से शायरों में रईस सिद्दिकी, शहीद नानपारा, शम्स, काशिफ, रोशन जमीर और रसीद हयात लगायत लोगों ने अपनी – अपनी शैर वाचन किया था ।
कार्यक्रम में भारत के बिभिन्न स्थानों से उर्दू शायरों की सहभागिता रही थी और पुस्तक की बिमोचन के बारे में चर्चा की गई थी । इसी तरह दोनों देश नेपाल और भारत की सम्बन्ध को और मजबूत बनाने के लिये भी चर्चा की गई थी क्यों कि नेपाल और भारत की रोटी बेटी की सम्बन्ध होन की नाते सम्बन्ध को मजबूत बनाना है सहभागियों की जोड रही थी । नेपाल और भारत में यस प्रकार की उर्दू कार्यक्रम होत रहती है इधर के शायर लोग उधर कार्यक्रम में जाते है और उधर के शायर लोग भी कार्यक्रम में आते रहते है गुल्जारे अदब के सचिव मोहम्मद मुस्तफा अहशन कुरैशी ने बताया ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of