Fri. Oct 19th, 2018

भारतीय राष्ट्रपति जानकी मन्दिर में २५ मिनेट और तिरहुतिया गाछी में ३० मिनेट रहेंगें

कड़ी सुरक्षा के बीच हो रहा है मञ्च निर्माण, भारतीय राष्ट्रपति मुखर्जी के अभिनन्दन कार्यक्रम में सर्वसाधारण भी होगा सहभागी
कैलास दास जनकपुर, कात्तिक १५ । भारतीय राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी का आसन्न भ्रमण को लेकर जनकपुर में कड़ी सुरक्षा के बीच मञ्च का निर्माण किया जा रहा है । मञ्च निर्माण में नेपाल प्रहरी, सशस्त्र प्रहरी और नेपाली सेना भी लगे हुए है । प्रमुख जिला अधिकारी दिलिप चापागाई की निगरानी में हो रही मञ्च निर्माण स्थल पर सशस्त्र का एसपी उत्तम थनेत, सेना का जर्नल भी है । इससे पहले गृहमन्त्री विमलेन्द्र निधि ने राष्ट्रपति मुखर्जी का भ्रमण को लेकर जनकपुर का जानकी मन्दिर और तिरहुतिया गाछी का निरीक्षण किया था ।
pranav-muharji-security
मन्द गति में हो रही मञ्च निर्माण का कार्य गृहमन्त्री निधि के निर्देशन में तिव्रगति से किया जा रहा है  स्रोत ने जानकारी दी है । फिलहाल मञ्च निर्माण होरहे  तिरहुतिया गाछी को सुरक्षा घेरा में रखा गया है । प्रमुख जिला अधिकारी दिलिप चापागाई के अनुसार भारतीय राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को जनकपुर में ५५ मिनेट का कार्यक्रम है । जिनमे २५ मिनेट जानकी मन्दिर में पूजापाठ और ३० मिनेट तिरहुतिया गाछी में नागरिक अभिनन्दन का कार्यक्रम रखा गया है । राष्ट्रपति मुखर्जी का नागरिक अभिनन्दन कार्यक्रम में १५ सय पास की व्यवस्था की गई है जो साँसद, पूर्व साँसद, मन्त्री, पूर्व मन्त्री, पत्रकार, नागरिक समाज का अगुवा, व्यापार संघ का अगुवा, कर्मचारी सहित को दिया जाऐगा । प्रमुख अधिकार का कहना है कि नागरिक अभिनन्दन कार्यक्रम में सर्वसाधारण भी सहभागी होगें । सहभागिता के लिए किसी पर पावन्दी नही है, किन्तु पासवाले को मञ्च का व्यवस्था किया गया है और बिना पासका सबसे पिछे व्यवस्था किया गया है । तिरहुतिया गाछी में दो गेट है । प्रथम गेट से राष्ट्रपति मुखर्जी प्रवेश करेंगे और दुसरे गेट से सर्वसाधारण है । सुरक्षा निकाय का परमिशन अनुसार ही भीआईपी प्रथम गेट से प्रवेश करेंगें । उसी प्रकार कड़ीसुरक्षा की भी व्यवस्था की गई  है । स्थानीय निकाय का करीब चार सय सुरक्षा तैनात रहेगा । वैसा हाई कामाण्ड का सुरक्षाकर्मी काठमाडौं का भी होगा । कुछ सुरक्षाकर्मी भारतीय राजदूतावास का भी रहेगा । राष्ट्रपति का जनकपुर भ्रमण ऐतिहासिक होगा स्थानीयवासी का मानना है । राष्ट्रपति मुखर्जी कात्तिक १७ गते नेपाल आयेंगें और १९ गते जनकपुर आयेंगें ।
jnk-4
 
Chat Conversation End

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of