Wed. Nov 21st, 2018

भारतीय विदेश मंत्री सुष्मा स्वराज नें संविधान संशोधन पर राजपा को दी यें जवाफ


हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, २ फरबरी ।
भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज नेपाल के दो दिवसीय दौरे पर कल काठमांडू आई हैं । विदेश मंत्री स्वराज ने गुरुबार को नेकपा एमाले अध्यक्ष केपी शर्मा ओली के साथ भेंटवार्ता की ।
इसी तरहा, मधेश केन्द्रित दल राजपा नेपाल के अध्यक्ष मण्डल के नेताओं से मुलाकात की । मुलाकात में राजपा नेपाल के नेताओं नें संविधान संशोधन के बात रखी जिस के नजरअंदाज करतें हुयें विदेश मंत्री स्वराज नें कहा कि संशोधन जैसी मुदा नेपाल के आन्तिरक हैं ।
बातचीत के दौरान मंत्री स्वराज नें आगे कहा कि अभी आप लोग आन्तिरक रुप से हि संविधान संशोधन का मुदा आपस में हि सुलझ ले ।
शुक्रबार सुबह नेकपा माओवादी केन्द्र के अध्यक्ष प्रचण्ड और स्वराज बीच मुलाकात हुवा । लम्बी समय तक वार्ता होने का बाद प्रचण्ड नें भारत नेपाल के प्रति अच्छी धारणायें हैं ।
इससे पूर्व स्वराज का त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय विमानस्थल के अति विशिष्ट कक्ष में अर्थराज्यमंत्री उदय शमशेर राणा, परराष्ट्र मंत्रालय के सचिव शंकरदास वैरागी, नेपाल के लिए भारतीय राजदूत मंजीव सिंह पुरी और परराष्ट्रमंत्रालय व भारतीय दूतावास के उच्च अधिकारियों ने स्वागत किया था ।
दौरे के क्रम में राष्ट्रपति विद्यादेवी भंडारी और प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउवा के साथ उनका अलग अलग शिष्टाचार भेंट का कार्यक्रम था । इसके अलावा वे आपसी हित के विविध पक्षों पर प्रमुख राजनीतिक दलों के शीर्ष नेताओं के साथ भेंटवार्ता की ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of