Mon. Oct 15th, 2018

भिखारी होने से बचना हैं तो मत करें शनिवार के इन चिजों के खरिदारी

kharidari
हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, २२ अप्रील ।

अगर आप शनिवार को शाँपिंग करते हैं या राशन की खरीदारी करते हैं तो जरा संभल जाएं । कहीं अनजाने में ही आप शनि देवता को नाराज तो नहीं कर रहे? जी हां, पंडित विनोद मिश्र के अनुसार शास्त्रों में कुछ ऐसी चीजों का उल्लेख किया गया है, जिसकी खरीदारी शनिवार को करने की मनाही है । खासतौर से अगर वो वस्तु लोहे की बनी है तो उसको नहीं खरीदना ही बेहतर होगा ।

१. लोहे की खरीदारी : लोहे को शनिदेव का धातु माना जाता है और यह भी मान्यता है कि शनिवार के दिन लोहे का सामान दान करने से शनि प्रसन्न होते हैं । लेकिन अगर आप इसके विपरीत लोहे की खरीदारी कर रहे हैं तो आपके घर–परिवार पर संकटों का पहाड़ टूट सकता है । आप आर्थ्कि रूप से परेशान हो सकते हैं और आपके काम बनते–बनते बिगड़ सकते हैं ।

 

२. नमक और तेल की खरीदारी : पंडित विनोद मिश्र के अनुसार शनिवार को नमक और सरसों का तेल खरीदने से कर्ज व त्वचा संबंधित रोग होगा है ।

 

३. काला तिल : शनिवार के दिन काला तिल खरीदने से परिवार पर विपत्तयिां आने लगती हैं ।

 

४. काले जूते : शनिवार के दिन काले जूतों की खरीदारी भी आप पर भारी पड़ सकती है । इस दिन खरीदा गया काला जूता अगर आपने किसी महत्वपूर्ण दिन पर पहना तो आपका दिन खराब हो सकता है और काम में बाधा भी आएगी ।

 

५. कैंची और स्याही की खरीदारी : शनिवार के दिन कैंची की खरीदारी करने से रिश्तों के बीच खटास आ सकती है । स्याही की खरीदारी आपके जीवन में अपयश ला सकती है । इसलिए शनिवार के दिन कलम या स्याही न खरीदें ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of