Wed. Feb 20th, 2019

मंत्रीपरिषद् के निर्णय : प्रतिनिधी और प्रदेश सभा के चुनाव दों चरण (जानए पुरी कहानी)

radheshyam-money-transfer

हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, ३१ अगस्त ।
सरकार ने प्रतिनिधि सभा और प्रदेश सभा के चुनावों को दो चरणों में कराने का निर्णय किया है, जिसके तहत प्रतिनिधि सभा का चुनाव आने वाले मार्गशीर्ष १० गते को और प्रदेश सभा का चुनाव मार्गशीर्ष २१ गते को होगा ।

मंत्रिपरिषद की बैठक ने प्रदेश प्रमुख और प्रदेशों की राजधानी निर्धारण के विषय में राजनीतिक विचार–विमर्श कर निराकरण करने का निर्णय किया है, ये जानकारी सरकार के प्रवक्ता एवं सूचना तथा संचार मंत्री मोहन बस्नेत ने दी ।

साथ ही राष्ट्रीय प्राकृतिक स्रोत एवं वित्त आयोग गठन करने के लिए संवैधानिक परिषद में सिफारिश करने और पंचेश्वर बहुउद्देश्यीय परियोजना के डीपीआर के काम को द्रुत गति में आगे बढ़ाने का निर्णय सरकार ने किया ।

बैठक ने कुछ सचिवों का तबादला करने का निर्णय भी किया है, जिसके तहत कृष्णराज देवकोटा आपूर्ति मंत्रालय, शंभु कोइराला भूमि सुधार तथा व्यवस्था मंत्रालय, कृष्णराज बीसी पेय जल तथा साफ–सफाई मंत्रालय और महेश्वर न्यौपाने पर्यटन मंत्रालय में ट्रांसफर होंगे ।

इसके अलावा भंसार क्षेत्र के सुधार और आधुनिकीकरण के लिए एशियाई विकास बैंक से १५ अरब ४८ करोड़ रुपए के ऋण और अनुदान सहायता स्वीकार करने का निर्णय भी बैठक ने किया है ।

इसी बीच गृह मन्त्रालय ने इसी भाद्र के १८ गते रविवार को इस्लाम धर्मावलंबियों के पर्व बकर ईद (ईद उल जोहा) के लिए सार्वजनिक छुट्टी देने का निर्णय किया है । गृह मन्त्रालय ने आज सार्वजनिक सूचना जारी करते हुए इस बात की जानकारी दी है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of