Sat. Nov 17th, 2018

मधेशी मोर्चा में एकता होनें के प्रयास, जल्द ही होगा एकिकरण

morcha1
हिमालिनी डेस्क
काठमांडू, २७ मार्च ।

प्रमुख तीन पार्टीयाद्वारा थ्रेसहोल्ड लाने के बाद मधेशी मोर्चा के प्रमुख पार्टीयाें ने एकता करनें के गृहकार्य में जुटी हुइ हैं । अव जल्द ही मधेशी मोर्चा के पार्टीया एकिकरण होने की जानकारी मोर्चा के एक घटक दल के नेता ने दी हैं ।

महन्थ ठाकुर नेतृत्व बाली तराई मधेश लोकतान्त्रिक पार्टी और राजेन्द्र महतो के नेतृत्व बाली सद्भावना पार्टी के बीच एकीकरण होगें तो विजय गच्छदार के नेतृत्व बाली पार्टी मधेशी जनअधिकार फोरम लोकतान्त्रिक में फुटकर कुछ नेताओ के भी एकीकृत पार्टी मे सहभागी होने बात की जानकारी स्रोत नें दी हैं ।

इसी तरहा, तमलोपा और सद्भावना पार्टी एकीकरण में सहभागि नकारनें के बाद शरद् सिंह भण्डारी नेतृत्वको राष्ट्रिय मधेश समाजवादी पार्टी, महेन्द्र यादव नेतृत्वको तराई मधेश सद्भावना पार्टी, अनिल झा नेतृत्व के नपाल सद्भावना पार्टी और राजकिशोर यादव नेतृत्व के मधेशी जनअधिकार फोरम गणतान्त्रिक बीच एकता होने के संभावना बढ चुकी हैं ।

आने बालें चुनाव में मधेशी मोर्चा के पार्टीया वीच अगर एकीकरण नही होता है तो थ्रेसहोल्स व्यवस्था के कारण कयौं सारे मधेशबादी दल राष्ट्रिय पार्टी नहीं बन सकते हैं । इसलिए राष्ट्रिय पार्टीया के हैसियत बनाने के लिए मोर्चा के शिर्ष नेताओं ने पार्टी एकीकरण के तर्फ आगे बढा हैं ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of