Mon. Oct 22nd, 2018

 मधेश के मनोविज्ञान से जुडा है राजपा का निर्णय

मनोज बनैता, १८ अगस्त ।
मधेश के प्रभावित जिला मे राहत वितरण करने जनकपुरधाम आए राष्ट्रिय जनता पार्टी नेपाल के अध्यक्ष मण्डल के सदस्य राजेन्द्र महतो शुक्रवार जनकपुर विमानस्थल मे संचारकर्मी से बात करते हुवे कहा कि निर्वाचन के लिए सकारात्मक वातावरण बन रहा है । उनहोने ये भी कहा कि भादो ५ गते के बाद गम्भीरता के साथ चुनाव के सम्वन्ध मे पार्टी कोई ठोस निर्णय लेगी । उनहोने पत्रकार का मनोविज्ञान समझते हुए ये कहा कि संविधान संशोधन के लिए होने जा रहा मतदान मे सांसदो का मधेश और मधेशी प्रति किए जानेवाले व्यवहार देखकर राजपा निर्णय करेगी ।
नेता महतो के अनुसार संविधान संशोधनके लिए पाँच गते मतदान प्रक्रिया मे राजपा जाएगी, और मधेश का समस्या का भी निकास निकलने का आसार दिखाई दे  रहा है । उनके अनुसार मधेशका समस्या समाधानके लिए पाँच गते होने जा रहे मतदान मे सम्पुर्ण पार्टी को सहभागी होने के लिए राजपा नेपाल ने आग्रह किया है । मधेश के जिला मे राहत का कार्यक्रम प्रभावकारी ना होनेके करण नेता महतो ने दुःख व्यक्त किया है ।
राजपा ने मधेश के जिला मे राहत के लिए सरकार से २६ अर्ब की माग की थी जिसमे सरकार ने सिर्फ १ अर्ब निकासा किया है और वो भी सम्वन्धित जिला मे अभी तक नही भेजा है इस पर  महतो ने चिन्ता व्यक्त किया है । राजपा अध्यक्ष मण्डलका सदस्य नेता महतो ने राहत वितरण के लिए प्राधिकरण गठन की माग की है । राहत वितरण के लिए मधेश आए नेता महतो शुक्रवार धनुषा और सर्लाही का प्रभावित क्षेत्र मे राहत वितरण किया है । ईसीतरह शनिवार सप्तरी और विराटनगर मे राहत वितरण करने की योजना की जानकारी राजपा धनुषा के संयोजक संजय सिंह ने दिया है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of