Wed. Oct 17th, 2018

मधेश भर सदभावना व्दाराआमरण अनसन ।

sadbhabna photoजनकपुर और महोत्तरी से कैलास दास। संविधानसभा चुनाव की तिथि अविलम्व घोषणा, निर्वाचन की सुनिश्चिता, निर्वाचन का वातावरण बनाने की माँग, निर्वाचन क्षेत्र पुर्ननिर्धारण आयोग गठन, माँ के नाम से नागरिकता प्रदान, सहित १० बुंदे माँग करते हुए राजेन्द्र महतो नेतृत्व का सदभावना पार्टी ने सोमवार से देश के विभिन्न जिलों मे आमरण अनशन शुरु कर दिया है ।
जनकपुर के जनक चौक पर सद्भावना के तीन केन्द्रीय सदस्य सहित पाँच कार्यकर्ताओं ने सोमवर से बैठे आमरण अनशन पर मंगलवार भी आमरण अनशन जारी रखा है । आमरण अनशन पर केन्द्रीय सदस्य लाल किशोर साह, राजिव झा, निभा साह, सरगुन पासवान और लक्ष्मण महतो बैठे है । सदभावना पार्टी के केन्द्रीय सदस्य लाल किशोर साह ने खिलराज रेग्मी नेतृत्व के सरकार को चुनाव कराने के लिए गम्भीर होने के लिए यह दवाव देने के लिये आमरण अनशन किया जा रहा बताया है ।IMG_6892

उसी तरह महोत्तरी मे भी १० सूत्रीए माँग रख कर आमरण अनशन किया जा रहा है । सद्भावना पार्टी का केन्द्रीय सदस्य रमन पाण्डेय सहित चार कार्यकर्ता महोत्तरी जिला के सदरमुकाम जलेश्वर के जलेश्वरनाथ महादेव मन्दिर परिसर मे आमरण अनशन प्रारम्भ किया है ।

आमरण अनशन पर केन्द्रीय सदस्य पाण्डेय सहित सद्भावना पार्टी का राष्ट्रिय सल्लाहकार समिति सदस्य अरुण सिंह थारु, महोत्तरी जिला कार्य समिति सदस्य कृष्णदेव प्रसाद शर्मा और सक्रिय सदस्य रामबाबु प्रसाद साह सोमबार से ही आमरण अनसन पर बैठे है ।

प्रथम चरण के आन्दोलन को सरकार ने बेवास्ता किया आरोप लगाते हुए  सोमबार से अनिश्चितकालीन आमरण अनसण किया जा रहा केन्द्रीय सदस्य रमन पाण्डेय ने हिमालिनी प्रतिनिधि को बताया है ।

सद्भावना विभिन्न १० बुँदे माँग रखते हुए बुधवार से शनिवार तक रिले अनशन मे बैठा था । उसके बाद रविवार मधेश बन्द किया । उसी क्रम मे सोमवार और मंगलवार आमरण अनशन करते आ रहे है ।

सद्भावना का माँग पुरा नही हुआ तो आमरण अनशन अनिश्चितकालिन तक चलता रहेगा पार्टी कार्यकर्ता ने बताया है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of