Sat. Nov 17th, 2018

महामहिम राजदूत पुरी हुम्ला भ्रमण में

काठमांडू, १५ सितम्बर । नेपाल के लिए भारतीय राजदूत महामहिम मंजीवसिंह पुरी दो दिनों के लिए हुम्ला पहुँचे हैं । नेपालगंज से हवाईमार्ग होते हुए राजदूत शनिबार सिमिकोट पहुँचे हैं । वह अपने परिवारिक सदस्य (पत्नी) के साथ वहां पहुँचे है । सिमिकोट पहुँचते ही उन्होंने कैलाश मानसरोबर भ्रमण के लिए आनेवाले धार्मिक पर्यटकों की सुविधा वृद्धि और पूर्वाधार निर्माण के लिए जोर दिया । उनके साथ अन्य पाँच लोग भी हैं ।
राजदूत पुरी के हुम्ला के सहायक प्रमुख जिला अधिकारी महेशकुमार पौडेल, सिमिकोट गांवपालिका और खार्पुनाथ गांवपालिका के जनप्रतिनिधि से भेटघाट किया है । जनप्रतिनिधियों से भेट करते हुए राजदूत पुरी ने हुम्ला की प्राकृतिक सौन्दर्यता की वर्णन करते हुए भौतिक पूर्वाधार विकास के लिए सहयोग का आश्वासन दिए हैं । हुम्ला पुलिस के अनुसार उसके बाद वह आज ही चीन के स्वशासित क्षेत्र तिब्बत के साथ जुड़े हुए सीमा क्षेत्र हिल्सा पहुँचे हैं । जिला स्थित सुरक्षा प्रमुख तथा प्रशासनिक निकायों का कहना है कि राजदूत पुरी क्यों वहां जा रहे हैं, इसके बारे में कुछ भी पता नहीं है । सिमिकोट गांवपालिका के प्रमुख पदम बहादुर लामा ने एक एम्बुलेन्स की आवश्यकता पर जोर देते हुए सहयोग के लिए राजदूत पुरी से आग्रह किया है ।
इसके अलवा राजदुत पुरी ने कैलाश मान सरोबार यात्रा के लिए आनेवाले भारतीय तीर्थयात्रियों के साथ भी बातचीत किया है । बातचीत के दौरान उन्होेंने अपने देश की नागरिकों को प्रतिबद्धता व्यक्त किया है कि तीर्थयात्रा के दौरान कोई भी समस्या आने नहीं देंगे । राजदूत पुरी कल आइतबार मुगु स्थित रारा अवलोकन करने के लिए जा रहे हैं ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of