Wed. Nov 14th, 2018

महिला आत्मशुरक्षा बिषयक अभिमुखीकरण तालीम

नेपालगन्ज,(बाके), पवन जायसवाल, कार्तिक २१ गते ।
बाके में बास की आयोजन में महिला आत्मशुरक्षा बिषयक अभिमुखीकरण तालीम कार्तिक १९ गते शुक्रवार को सम्पन्न हुआ है ।
महिला हिंसा एकदम बढ रही है  समय पर ही महिला को आत्मसुरक्षा बारे सचेत कराने के लिये अभिमुखीकरण आयोजन किया गया है ।
महिला अधिकार की क्षेत्र में काम करने वाली महिला, सामाजिक परिचालक, सञ्चारकर्मी, संघ, संस्था की महिला प्रतिनिधियों करके ३० से अधिक लोगों की तालीम में सहभागिता रही थी ।

women
महिला आत्मसुरक्षा बिशेषज्ञ गिरी बहादुर सुनार ने सहजीकरण किया वह तालीम में महिला हिंसा, हिंसा की कारण, प्रकार, परिणाम, महिला हिंसा की अवस्था, महिला असुरक्षा, महिला सुरक्षा के लिये स्वयं महिलाए“ निभानेवाली भूमिका, आत्म सुरक्षा, आत्म सुरक्षा की प्रकार की बारे में प्रशिक्षण दिया गया था ।
अभिमुखिकरण की पश्चात प्रतिकृया देते हुये तालिम की सहभागी सुनन्दा द्विवेदी ने तालीम व्यवहारिक और प्रभावकारी हुई है बतायी । तालीम प्रभावकारी रही है कहते हुये तालीम अवधी बढाने के लिये उन्हों ने प्रतिक्रिया दी थी ।
इसी तरह कार्यक्रम में सहभागी पुष्पा सुनार, रीतु राना, तारा के.सी., प्रेमा रोका, शर्मिला थापा, बृन्दा पाण्डे खरेल लगायत नेविचार रखी थी । उन लोगों ने तालीम से अपनी आत्मसुरक्षा बारे व्यवहारिक शीप सीखा गया है बतायी ।
बास के कार्यकारी निर्देशक नमस्कार शाह ने सञ्चालन किया कार्यक्रम में नागरिक दैनिक के सम्वाददाता टेकनारायण भट्राई ने तालीम की औचित्य बारे में बोले थे ।pawa

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of