Tue. Sep 25th, 2018

महिला को आर्थिक रुप में सक्षम बनाने के लिए विशेष कार्यक्रम आवश्यकः उप–प्रमुख ठाकुर

रौतहट, ६ सितम्बर । गौर नगरापालिका के उप–प्रमुख किरण ठाकुर ने कहा है कि नगर के भीतर निवासी महिलाओं को आर्थिक रुप में सबल बनाने के लिए विशेष कार्यक्रम लाया जाएगा । समग्र विकास सेवा केन्द्र सम्पर्क कार्यालय रौतहट द्वारा बुधबार रौतहट में आयोजित सार्वजनिक सुनुवाई कार्यक्रम को सम्बोधन करते हुए उपमेयर ठाकुर ने कहा कि महिला को आत्मनिर्भर बनाने क लिए सीपमुलक कार्यक्रम संचालन होना जरुरी है ।
शान्ति स्थापना तथा प्रजातान्त्रिक विकास के लिए सीमान्तकृत समुदाय सशक्त बनाने की मूल उद्देश्य से आयोजित कार्यक्रम में गौर नगरपालिका के उप्रमुख ठाकुर वार्ड नं. ७ के वडाध्यक्ष मजहर खां ने सर्वसाधरणों से की गई प्रश्नों का जवाफ दिया है । उपप्रमुख ठाकुर को यह भी मानना है कि अपनी अधिधकार रक्षा के लिए महिलाओं को खूद आगे बढना चाहिए । वडा अध्यक्ष मजहर खा ने कहा कि चालू आर्थिक वर्ष के भीतर महिला विशेष कार्यक्रम संचालन किया जाएगा ।
कार्यक्रम में सहभागी महिला उत्थान सामाजिक परिवार समूह के शान्ति देवी झा, शोझा देवी साह, रम्भा देवी साह, तस्लीमा खातून, सोनिया देवी पासवान, सुमित्रा देवी, जुवैदा खातुन, सोफिया खातून आदि ने महिलाओं के लिए सिलाई–कटाई, पशु पालन, चुडी निर्माण संबंधी शीपमुलक तालीम संचालन के लिए वडा कार्यालय तथा नगरपालिका से मांग किया ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of