Wed. Dec 12th, 2018

माओवादी केन्द्र के १६ मन्त्री द्वारा सामूहिक इस्तिफा

काठमांडू, १२ जनवरी । माओवादी केन्द्र से सरकार में शामील १६ मन्त्रियों ने सामूहिक इस्तिफा दिए हैं । विनाविभागीय मन्त्री एवं माओवादी नेता गिरिराजमणि पोखरेल ने प्रधानमन्त्री कार्यालय में जा कर सामूहिक इस्तिफापत्र प्रधानमन्त्री को दिया है । कल बिहीबार माओवादी ने अपनी पार्टी की ओर से सरकार में शामील मन्त्रियों को वापस बुलाने का निर्णय लिया था । उसी निर्णय के अनुसार माओवादी मन्त्रियों ने सामूहिक इस्तिफा दिया है ।
इसतरह इस्तिफा देनेवाले माओवादी मन्त्रियों में उपप्रधानमन्त्री कृष्णबहादुर महरा, मन्त्री जनार्दन शर्मा, टेकबहादुर बस्नेत, गिरिराजमणि पोखरेल, महेन्द्रबहादुर शाही, शिवकुमार मण्डल, आशा कोइराला, सन्तकुमार थारू और प्रभु साह और राज्यमन्त्री मोहम्द जाकिर हुसैन, राजसिंह यादव, श्यामकुमार श्रेष्ठ, कर्णबहादुर विक, छमबहादुर गुरुङ, गोमा कुँवर और ओङदी शेर्पा हैं ।
प्रधानमन्त्री शेरबहादुर देउवा ने गत आश्विन ३१ गते माओवादी के सभी मन्त्रियों को जिम्मेवारी से मुक्त कर विनाविभागीय बना दिए थे । उस समय माओवादी केन्द्र ने कहा था कि प्रधानमन्त्री चुनाव स्थगित करने की षडयन्त्र में हैं, इसीलिए माओवादी को सरकार में ही रहना ठीक रहेगा । लेकिन चुनाव स्थगित नहीं हुआ, निर्धारित समय में चुनाव सम्पन्न हो गया है । लेकिन चुनाव सम्पन्न होने के बाद भी प्रधानमन्त्री देउवा ने अभी तक इस्तिफा नहीं दिया है, इसी आरोप के साथ माओवादी ने सरकार से वापस होने का निर्णय लिया है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of