Sun. Sep 23rd, 2018

मुख्यमन्त्री ने दिया ‘इद शुभकामना’ और कहा– ‘प्रदेश पुलिस में महिला को ५० प्रतिशत आरक्षण’

पर्सा, १६ जून । प्रदेश नं. २ के मुख्यमन्त्री लालबाबु राउत ने कहा है कि प्रदेश पुलिस में महिलाओं को ५० प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था की जाएगी । उनका कहना है कि नयां आनेवाला पुलिस ऐन में इस संबंधी व्यवस्था की जा रही है । मुख्यमन्त्र राउत को मानना है कि सुरक्षा के लिए महिला सक्षम है और पढी–लिखी महिला को सरकार भी उच्च पदों में पहुँचाना चाहती है ।
प्रदेश सरकार द्वारा शुरु ‘बेटी पढाई बेटी बचाई’ अभियान के बारे में चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि अभियान सफल बनाने के लिए प्रदेश और स्थानीय तह, दोनों को सक्रिय रहना चाहिए । मुस्लिम धर्मावलम्बी द्वारा इद उल फित्र पर्व के अवसर पर्सा जिला जगरनाथपुर गांवपालिका स्थित इदगाह में शनिबार आयोजित विशेष कार्यक्रम में पहुँचे मुख्यमन्त्री राउत ने कहा कि सरकारी अभियान को समाज की ओर से भी स्वागत किया जा रहा है ।
कार्यक्रम में मुख्यमन्त्री राउत ने नमाज पाठ करते हुए मुस्लिम धर्मावलम्बी को शुभकामना व्यक्त किया । उन्हो ने कहा– ‘इद के जरिए सभी नेपालियों के बीच सामाजिक सद्भाव, सहिष्णुता, मेलमिलाप और भातृत्व की भावना विकास हो सके । और शान्ति, सामाजिक–आर्थिक विकास के जरिए समृद्ध नेपाल निर्माण के लिए प्रेरणा प्राप्त हो सके, इसके लिए मेरी शुभकामना है ।’

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of