Fri. Feb 22nd, 2019

मुख्यमन्त्री स्वच्छता अभियान वीरगंज से भव्यतासाथ शुरु

radheshyam-money-transfer


वीरगंज, २८ जनवरी । प्रदेश नं. २ के मुख्यमन्त्री लालबाबु राउत के पहल ‘मुख्यमन्त्री स्वच्छता अभियान’ वीरगंज से शुरु हुआ है । ‘स्वच्छ मधेश समृद्ध प्रदेश’ मूल नारा के साथ सोमबार वीरगंज (घंटाघर) से यह अभियान शुरु किया गया है । हरा रंग की बेलुन उड़ाकर मुख्यमन्त्री राउत ने अभियान का उद्घाटन किया । कार्यक्रम को सम्बोधन करते हुए मुख्यमन्त्री राउत ने स्वच्छता अभियान में शामील होने के लिए सभी को आग्रह किया ।
मुख्यमन्त्री राउत को कहना है कि स्वच्छता अभियान सिर्फ एक व्यक्ति के द्वारा होना सम्भव नहीं है, सभी को इकठ्ठा होने की जरुरत है । राजनीतिक संगठन, सामाजिक संघ–संस्था और सर्वसाधारण व्यक्तियों को उन्होंने कहा कि स्वस्थ जीवन जीने से ही गुणस्तरीय शिक्षा और दक्ष जनशक्ति प्राप्त हो सकता है और स्वच्छ जीवन, गुणस्तरीय शिक्षा और जनशक्ति से ही प्रदेश समृद्ध बन सकता है । अभियान की शुभारम्भ के बाद मुख्यमन्त्री खूद सहभागी होते हुए वीरगंज के घंटाघर, माइस्थान, आदर्शनगर, बिर्ता आदि सड़क में पहुँचकर सफाई किया ।
कार्यक्रम में प्रदेशसभा सदस्य प्रह्लाद गिरी, जन्नत अन्सारी, भीमा यादव, सिंहासन साह कलवार, मंजुर अन्सारी, जिला समन्वय समिति पर्सा के प्रमुख नेक महम्मद अन्सारी, वीरगंज महानगरपालिका के मेयर विजयकुमार साराबगी, नेपाली कांग्रेस पर्सा के जिला सभापति अजय द्विवेदी, नेपाल कम्युनिष्ट पार्टी के रामचन्द्र साह, संघीय समाजवादी फोरम नेपाल के जिला उपाध्यक्ष सुन्दर कुर्मी, नेता मुकेश द्विवेदी, तब्रेज अहमद, पर्सा जिला के प्रमुख जिला अधिकारी, नारायण भट्टराई, विद्यार्थी नेता निखिल बरानावल, शशिकान्त सर्राफ, रोहित बरानावल आदि लोग सहभागी थे ।
स्मरणीय है, अभियान के लिए प्रदेश सरकार ने २० करोड रुपयां विनियोजन किया है । अभियान प्रदेश नं. २ के सभी (८ जिला) में संचालन होगा । अभियान अन्तर्गत सडक, मठ–मन्दिर, सार्वजनिक पोखरी आदि का सरसफाई की जाएगी ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of