Sat. Oct 20th, 2018

मेयर शाह तथा उपमेयर के सल्लाहकार बीच विवाद, बैठक स्थगित

सतेन्द्र कुमार मिश्र/कपिलबस्तु ।
कपितलवस्तु जिला के कृष्णनगर नगरपालिका प्रमुख रजत प्रताप शाह तथा उपप्रमुख शबनम खातुन के सल्लाहकार तूफेल खां के बीच विवाद हो गया है । घटना विवतरण अनुसार प्रमुख शाह के कक्ष में नगरपालिका का बैठक चल रहा था । जिसमें प्रमुख, उप प्रमुख, वार्ड अध्यक्ष तथा नगर कार्यपालिका पदाधिकारी एवं सदस्य सम्मिलित थे । बैठक में कुछ समय पश्चात् उप—प्रमुख शबनम खातुन के सल्लाहकार तूफेल खां पहुंचे । सल्लाहकार खां के मुताबिक पहुंचते ही नगरप्रमुख रजत प्रताप शाह ने सल्लाहकार खां को बैठक से बाहर जाने के लिए कहा । प्रमुख साह ने कहा कि बैठक केवल नगरकार्यपालिका पदाधिकारी तथा सदस्यों के बीच है, इसीलिए बाहर के लोग वहां नहीं रह सकते हैं ।


प्रमुख साह से इस तरह का बात सुनने के बाद खां मेयर शाह के ऊपर आक्रोशित हुए चिल्लाने लगे । कुछ देर बार खां बैठक स्थल से बाहर चले गए । लेकिन उनके साथ–साथ नगरकार्यपालिका कुछ सदस्य भी बैठक छोड़कर बाहर निकल गए । जिसके चलते बैठक अवरुद्ध हो गया है ।
समाचार स्रोत के अनुसार भाद्र २९ गते माओबादी केन्द्र से (चलानी नम्बर ५५१) कृष्णनगर नगरपालिका के नाम में एक पत्र आया था । जिसके वाद कृष्णनगर नगरपालिका के प्रमुख रजतप्रताप शाह ने अगले ही दिन तुफेल आलम खा को उप–मेयर शबनम खातुन के अवैतनिक सल्लाहकार के रुप में नियुक्त किया । तत्पश्चात् सल्लाहकार खां उपप्रमुख के साथ तथा उनकी गैर मौजूदगी में खुद उपमेयर का कार्यभार सम्भाल रहे थे । इस तरह का क्रियाकलाप के विरुद्ध किसी ने भी कोई भी आपत्ती नहीं किया था ।
आज आ कर जो विवाद हुआ है, उसके संबंध में सल्लाकार खां ने आपत्ति प्रकट किया है । सल्लाहकार खां के अनुसार उप–मेयर ने ग्राम स्तरीय सडक तथा नाली निर्माण परियोजना के तहत कृष्णनगर–८ में नाली निर्माण कार्य किया था, उस को रोक दिए जाने से मेयर साह खां के प्रति असन्तुष्ट हैं । कृष्णनगर नगरपालिका– ८ के बहादुरगन्ज में निर्मित नाली में गुणस्तरहीन सामान प्रयोग किया है, यह आरोप उप–मेयर शबनम खातुन का है । इसी आरोप के साथ उन्हो.ने माघ ०७ गते नाली निर्माण कार्य को रोक दिया था ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of