Sat. Sep 22nd, 2018

मौन अवधि में चुनाव प्रचारः बामपन्थी ने भगाया देवयानी को

काठमांडू, २४ नवम्बर । मौन अवधि को चुनौती देते हुए राप्रपा प्रजातान्त्रिक के अध्यक्ष पशुपति शमशेर जबरा की बेटी देवयानी राणा ने चुनाव प्रचार–प्रसार किया है, इसतरह का आरोप लगाते हुए बामपन्थी गठबंधन ने राणा को सिन्धुपाल्चोक से काठमांडू की ओर भगाया है । अपने पिता के चुनावी प्रचार–प्रसार के लिए सिन्धुपाल्चोक में सक्रिय देवयानी शुक्रबार भी चौतारा नगरपालिका स्थित कल्लेरी में थीं । वहीं था– कांग्रेस नेता यज्ञप्रसाद दंगाल का घर । देवयानी ने दंगाल निवास में कुछ कार्यकर्ता को बुलाया । जब यह बात बामपन्थी नेता–कार्यकर्ता को पता चला, वे लोग भी वहां पहुँचे ।
बामपन्थी कार्यकर्ताको पता चला की देवयानी मौन अवधि में भी चुनावी प्रचार–प्रसार में सक्रिय हो रही है । इसीलिए आक्रोशित एक बामपन्थी कार्यकर्ता ने देवयानी के ऊपर पानी का जार फेंका । लेकिन लोकतान्त्रिक गठबंधन के कार्यकर्ताओं ने उसको रोका और देवयानी को सुरक्षित किया । उसके बाद देवयानी पुलिस की सहायता से सैनिक क्याप में चली गई । उसके विरुद्ध भी बामपन्थी गठबंधन ने नारा–बाजी किया, उसके बाद पुलिस स्कॉर्टिङ में देवयानी काठमांडू आ गई है । स्व. पूर्वयुवराज दिपेन्द्र शाह से नाम जुड़ने के कारण देवयानी एक समय सूर्खियों में थीं । बाद में उन्होंने भारतीय नागरिक से शादी किया । बामपन्थी गठबंधन के कार्यकर्ताओं ने देवयानी को भारतीय नागरिक कह कर भी विरोध किया है ।
सुरक्षा स्रोतका कहना है कि सिन्धुपाल्चोक संवेदनशील निर्वाचन क्षेत्र है, इसीलिए यहां होलिकॉप्टर से गस्ती हो रहा है और पुलिस एसएपी सहित १३ डिएसपी की टोली कमाण्डो सहित परिचालित है ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of