Fri. Feb 22nd, 2019

यूपी में फिर रेल हादसा : औरैया में डंपर से टकरायी कैफियत एक्सप्रेस, 50 घायल

radheshyam-money-transfer

*लखनऊ.यूपी {मधुरेश प्रियदर्शी}*– देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश में पांच दिन के अंदर दूसरी बड़ी रेल दुर्घटना हुई है। मिली जानकारी के अनुसार यह रेल हादसा मंगलवार की देर रात कानपुर और इटावा के बीच औरैया में करीब 2.40 बजे तब हुआ जब रेलवे ट्रैक पार कर रही डंपर से कैफियत एक्सप्रेस नामक ट्रेन टकरा गयी। डंपर और ट्रेन की जोरदार टक्कर से उक्त रेलगाड़ी के इंजन समेत दस डब्बे पटरी से उतर गये। जानकारी के मुताबिक 12225 (अप) कैफियत एक्सप्रेस आजमगढ़ से दिल्ली जा रही थी। दुर्घटना की वजह से ट्रेन के इंजन सहित 10 डिब्बे पटरी से उतर गए। घटना में कम से कम 50 लोगों के घायल होने की खबर है। उत्तरी-मध्य रेलवे के सीपीआरओ विजय कुमार के मुताबिक दुर्घटना में घायल लोगों को औरैया सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गंभीर रुप से घायल चार यात्रियों में से दो को सैफई तथा दो को इटावा के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनके मुताबिक दुर्घटना में अब तक किसी भी यात्री के मौत की पुष्टि नहीं हुई है। इसी बीच दिल्ली से मेडिकल रिलीफ ट्रेन भी मौके पर पहुंच गयी है।
बताया जा रहा है कि अछल्दा और पाता रेलवे स्टेशन के बीच एक मानव रहित रेलवे क्रॉसिंग पर रेलवे फाटक पार कर रहे एक डंपर से ट्रेन का इंजन टकरा गया। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि ट्रेन के कई डिब्बे पटरी से उतर गए। बताया जा रहा है कि डंपर चला रहे ड्राइवर को नींद आ जाने के कारण यह भीषण दुर्घटना घटी। डंपर फ्रेट कोरिडोर के लिए काम कर रहा था।
रेल दुर्घटना की सूचना मिलते ही रेलवे के बड़े अधिकारी घटना स्थल पर पहुंच गए हैं। राहत और बचाव कार्य जारी है। रेल हादसे के बाद इस रुट पर ट्रेनों का परिचिलन ठप्प है। कई रेल गाड़ियों को रद्द कर दिया गया है तो कई के रुट बदल दिये गये हैं।यूपी पुलिस के ट्विटर हैंडल से इस घटना को लेकर जो जानकारी साझा की गई है उसके मुताबिक सभी यात्री सुरक्षित हैं। मालूम हो कि बीते शनिवार को ही पुरी से हरिद्वार जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस मुजफ्फरनगर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। जिसमें 23 की मौत एवं करीब दो सौ यात्री घायल हो गये थे। उस समय भी विपक्षी दलों ने मोदी सरकार और रेलमंत्री सुरेश प्रभु पर जोरदार हमला बोला था। औरैया रेल दुर्घटना पर भी विपक्ष का तेवर सख्त है। कांग्रेस नेता अखिलेश प्रताप सिंह ने इस हादसे को लेकर रेलमंत्री से इस्तीफे की मांग की है। इस हादसे के बाद
रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किये हैं।
05278-222603,
9794839010

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of