Tue. Mar 19th, 2019

राजदूत पूरी की जिज्ञासा राजपा चुनाव में जाएगी या नहीं : मांग संबाेधन नही‌ ताे चुनाव मे‌ सहभागिता नहीं राजपा का जवाब

radheshyam-money-transfer

काठमाडौं–१७ गते सावन


स्रोत के अनुसार राजपा नेपाल तीसरे चरण के चुनाव में भाग लेगी या नहीं यह जिज्ञासा भारतीय राजदूत मंनजीव पूरी ने की है । खबर है कि राजदूत पूरी ने मंगलवार को राजपा नेपाल के शीर्ष नेताओं से मुलाकात की है ।
और उनसे बात चीत के दरमियान यह जिज्ञासा रखी कि वो तीसरे चरण के चुनाव में जाएँगे या नहीं ? उन्होंने कहा कि सरकार संविधान संशोधन के लिए इच्छुक है ऐसे में राजपा चुनाव में जाएगी या नहीं ?
जवाब में राजपा नेताओं का कहना था कि सरकार सिर्फ कहती है करती नहीं । जब तक माँग पूरी नहीं होगी तब तक चुनाव में जाने का सवाल नहीं है । उन्होंने कहा कि संशोधन विधेयक निर्णयार्थ पेश होने पर जो परिणाम आएगा वो हमें स्वीकार होगा परन्तु सरकार पहले से ही फेल होने की बात कह रही है । विधेयक मधेशवादी दल का नहीं है सरकार का है जिसे पास कराना सरकार की जिम्मेदारी है । पर पहले से ही यह धारणा रखना कि वेधयक फेल होगा सही नहीं है । इसके अलावा क्षतिपूर्ति, बंदी रिहाइ आदि माँगों को माना जाएगा तभी राजपा चुनाव में जाएगी ।
राजदूत पूरी ने एकीकरण के बाद की अवस्था के विषय में भी अपनी जिज्ञासा रखी थी । जवाब में नेताओं ने पार्टी व्यवस्थित होने की जानकारी दी । राजदूत पूरी के साथ मुलाकात में महन्थ ठाकुर, राजेन्द्र महतो, महेन्द्रराय यादव, शरतसिह भण्डारी एवं अनिल झा सहभागि थे । राजकिशोर यादव जिला में होने की वजह से सहभागी नहीं हो पाए । राजदूत पूरी ने चुनाव में सहभागी हाेने की सलाह भी दी ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of