Tue. Oct 16th, 2018

राजपा नेपाल चुनाव में भाग न लेकर एमाले को सहयोग कर रही हैं : उपेन्द्र यादव


काठमान्डू ,साउन १२ | संघीय समाजवादी फोरम नेपाल के अध्यक्ष उपेन्द्र यादव का आरोप है कि राष्ट्रिय जनता पार्टी नेपाल एमाले की गोटी बन गया हैं। आज से शुरु हुई केन्द्रीय समिति के बैठक को उद्घाटन करते हुए अध्यक्ष यादव ने कहा कि राजपा नेपाल चुनाव में भाग न ले कर एमाले पार्टी को सहयोग कर रही हैं ।
फोरम नेपाल सिर्फ़ चुनाव में भाग नहीं लेती तो गणतन्त्र और संघीयता दोनो खतरा में पड जाता | इसी लिए फोरम नेपाल अन्तिम समय मे आकर चुनाव में भाग लेने का निर्णय किया । उन्होने यह भी कहा कि अपनी पार्टी बडी बलिदानी दे कर संघीयता को लाया हैं इसी लिए किसी भी हालत में संघीयता को समाप्त नहीं होने देंगे , इसी उद्देश्य से स्थानीय तह के चुनाव में भाग लेने का भी उन्होंने दाबा किया हैं ।
संघीयता और गणतन्त्र के लिए लडाई तथा संघर्ष होते वक्त राजपा नेपाल के अधिकांश नेता सत्ताभोग मे होने के कारण   उन्लोगों को संघीयता और गणतन्त्र के प्रति उतना मोह न रहने की भी उन्होंने टिप्पणी  की । फिलहाल हमारा  मुख्य काम संघीयता और गणतन्त्र को बचाना हैं और इसी माध्यम से अन्य मांगो को पूरा करबाने के प्रयास जारी रखेंगे । साथही प्रमुख तीन दल २४० निर्वाचन क्षेत्र को तटस्त रखते ही समानुपातिक  संघीयता को समाप्त करने के खेल मे लागने का आरोप भी उन्होंने लगाया  ।

आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of